युवक को टीचर की नौकरी लगी तो गांव में मना जश्न, जानें क्या कह रहे ग्रामीण

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक गांव में जश्न का माहौल है क्योंकि, एक ग्रामीण युवक को सरकारी नौकरी लगी है।  दरअसल इस गांव में पहली बार किसी व्यक्ति को सरकारी नौकरी प्राप्त हुई है । गांव वाले इससे काफी खुश हैं । सरकारी स्कूल में शिक्षक बने युवक राकेश कुमार को ग्रामीणों से बधाइयां मिल रही है और उन्हें जगह जगह सम्मानित किया जा रहा है।

मामला जिले के औराई प्रखंड के शिवदासपुर पंचायत के सोहागपुर गांव का है।  पंचायत के वार्ड सदस्य विक्रम  कुमार चौधरी ने बताया कि राकेश कुमार बहुत मेहनती युवक हैं और उन्होंने गए गांव में पहली सरकारी नौकरी लाकर नाम रोशन किया है।

राकेश कुमार के पिता रामलाल चौधरी किराना के छोटे दुकानदार थे। वह खुद दुख झेल कर बच्चों को शहर में रखकर पढ़ाते थे। रामलाल चौधरी सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए लेकिन  लड़के राकेश ने उनका सपना पूरा कर दिया। विक्रम चौधरी ने कहा कि राकेश के मार्गदर्शन में गांव के अन्य युवक भी कंपटीशन की तैयारी करेंगे।

इस मौके पर ग्रामीण केदार प्रसाद चौधरी ने राकेश को आशीर्वाद दिया।  शिक्षक राकेश कुमार ने कहा कि टीचर की नौकरी मिलने पर गांव में उनका काफी मान सम्मान किया गया। वह युवा पीढ़ी को उनका करियर संवारने में पूरी मदद करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.