इस बुलेट का नंबर देखकर चौंक जाएंगे आप, लगी सबसे ऊंची बोली

कही-सुनी

पटना: शहर में वाहन नंबर के शौकीनों की कमी नहीं है। एक ताजा उदाहरण सोमवार को ही सामने आया जब कि युवक ने अपनी बुलेट बाइक के लिए पसंदीदा नंबर 0001 के लिए 56 हजार रुपए तक की बोली लगाई। यह दो पहिया वाहन श्रेणी में अब तक की सबसे महंगी बोली बताई जा रही है। परिवहन कार्यालय में दो पहिया वाहन श्रेणी के करीब 11 हजार से ज्यादा नंबर खाली पड़े हुए हैं। इससे पहले भी इस नंबर के लिए 36 हजार रुपए की अधिकतम बोली लग चुकी है।

सभी को चौंकाया
दो पहिया वाहन शाखा प्रभारी तेजसिंह अहिरवार ने बताया, हाल ही में खत्म हुई बोली के बाद सोमवार को अधिकृत परिणाम मिले हैं। इसमें एमपी09 बीजे 0001 के लिए अजय भिलवारे ने 56 हजार 500 रुपए की बोली लगाई थी। उन्हें नंबर अलॉट कर दिया है। अब तक कुछ समय पहले दो पहिया वाहन का 0001 नंबर 36 हजार रुपए में बिका था। यह पहली बार है, जब इतना महंगा नंबर बिका है।

अहिरवार ने बताया, इससे पहले इंदौर में कारों के वीआईपी नंबरों के लिए दीवानगी देखी जाती रही है। कार के 0001 नंबर की बेस प्राइज एक लाख रुपए होती है, लेकिन कुछ समय पहले यह नंबर साढ़े 13 लाख और पौने 9 लाख में बिक चुका है। इसके अलावा कार के 0007, 0009 आदि नंबर भी लाखों में बिके हैं। इस बार दो पहिया वाहन में लगी इस बड़ी बोली ने सभी को चौंका दिया है।

सात दिन में जमा करने होगी राशि 
अहिरवार ने बताया, दो पहिया वाहनों के 0001 नंबर की बेस कीमत 20 हजार रुपए होती है। जिसे जमा कर वाहन स्वामी बोली प्रक्रिया में शामिल हो सकता है। इसके बाद प्रतिस्पर्धा बढऩे पर कीमत बढ़ती जाती है। अधिकतम बोली लगाकर जीतने वाले व्यक्ति को सात दिन में शेष राशि जमा करना होती है। यदि राशि नहीं जमा की जाती तो यह नंबर वापस बोली प्रक्रिया में शामिल कर दिया जाएगा।

Source: Patrika

Leave a Reply

Your email address will not be published.