बंगाल और ओडिशा के तटों से टकराएगा यास तूफान, बिहार के इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

खबरें बिहार की

Patna: ताउ ते तूफान के बाद अब यास तूफान को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है कि यह तूफान पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों से टकराएगा. तूफान का असर बिहार के कई जिलों में पड़ने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने बिहार 38 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कि 26 मई को बिहार के सभी जिलों में बारिश और तेज हवा (लगभग 40-50 की स्पीड में) बहने की संभावनाएं है. विभाग ने यह अलर्ट यास तूफान को देखते हुए किया है.

रेलवे ने रद्द की ट्रेन– वहीं यास तूफान के खतरे को देखते हुए रेलवे ने भुवनेश्वर, पुरी, यशवंतपुर आदि स्टेशनों से चलने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रद्द किया गया है. इनमें पटना, मुजफ्फरपुर तथा जयनगर से खुलने या पहुंचने वाली 3 जोड़ी और नयी दिल्ली, आनंद विहार टर्मिनल को जाने-आने वाली सात जोड़ी ट्रेनें हैं. ये सभी ट्रेन ओडिशा और पश्चिम बंगाल जाती थी.

बिहार के अलावा इन राज्यों पर असर- यास तूफान का असर बिहार के अलावा यूपी और झारखंड में पड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल और ओड़िशा में तेज हवाएं चलेंगी. ये हवाएं 25 मई से ही चलने लगेंगी. वहीं दिल्ली, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में आज से बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

Source: Prabhat Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *