बिहार में यास तूफान का तांडव, कई जिलों में मूसलाधार बारिश शुरु, हेल्पलाइन नंबर जारी

खबरें बिहार की

पटना: ओडिशा के बालासोर में लैंडफॉल के बाद चक्रवाती तूफान यास अब बिहार के कई जिलों में कहर बरपा रही है. मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, शेखपुरा और दरभंगा सहित कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. इधर, यास तूफान को लेकर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 22 टीमों को तैनात किया गया

अधिकारियों का रोटेशन में काम

बुधवार को आपदा प्रबंधन विभाग के कंट्रोल रूम से राज्य के सभी डीएम से संपर्क किया जाता रहा,ताकि किसी भी आपदा में हर पल की जानकारी विभाग के पास रहें. वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र में भी सभी अधिकारियों को रोटेशन में 24 घंटे काम कर रहें हैं, सभी लोगों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है.

पटना समेत प्रदेश के कई इलाकों में छिटफुट और हल्की वर्षा

चक्रवाती तूफान यास के बंगाल- उडिसा के तट पर टकाराने के कुछ घंटों बाद से पटना सहित बिहार के कई जिलों में बारिश व हवा चलने लगी और मौसम में बदलाव होने लगा. पहले दिन राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई इलाकों में छिटफुट और हल्की वर्षा हुई. पटना में शाम होते ही मौसम खराब होने लगा और तेज बारिश भी हुई. मौसम विभाग के अनुमानों के अनुसार गुरुवार से पटना समेत अन्य इलाकों में तेज वर्षा होने की आशंका है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया है कि इस तूफान का असर राज्य के सभी जिलों में अगले तीन दिनों तक रहेगा.

हेल्पलाइन नंबर जारी

बिहार में यास तूफान को के खतरे को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. पटना जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम स्थापित कर हेल्पलाइन नंबर जारी हैं.

0612-2219810

0612-2219234

0612-2219199

0612-2219911

0612-2219915

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *