यास का असर: 16 घंटे तक थमी रही पटना एयरपोर्ट पर उड़ानों की रफ्तार, सुबह 10.43 पर लैंड हुआ पहला विमान

खबरें बिहार की

पटना: चक्रवाती तूफान यास की तीव्रता ने पटना एयरपोर्ट पर विमानों की रफ्तार को सवा चौदह घंटे तक थामे रखा। गुरुवार की देर शाम 6.45 बजे से बंद एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं शुक्रवार को नौ बजे निरीक्षण के बाद खोला गया लेकिन रनवे पर पहले विमान ने सुबह 10.43 बजे लैंड किया। इंडिगो का विमान 6ई 5003 पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा। इस तरह कुल 16 घंटे तक विमानों की रफ्तार थमी रही।

इस बीच गुरुवार की शाम से शुक्रवार को दस बजे तक के बीच में पटना एयरपोर्ट पर लैंड करने वाले या उड़ान भरने वाले 14 विमानों के परिचालन को रद्द करना पड़ा। इनमें से एक गुवाहाटी से कोलकाता होकर पटना आने वाली फ्लाइट पटना न आकर सीधे मुंबई के लिए डायवर्ट कर दी गई। 

अचानक विमानों के रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक उन्हें टिकट वापसी के लिए मशक्कत करनी पड़ी। अधिकांश यात्रियों को विमानन कंपनियों ने दूसरे दिन यात्रा करने की बात कही। टिकट वापसी में हो रही परेशानी एवं अचानक विमानों के रद्द होने से यात्रियों में काफी आक्रोश था। 

इस वजह से कई बार विमानन कंपनियों के प्रतिनिधियों व यात्रियों के बीच बकझक भी होती रही। विस्तारा एयरलाइंस के जिस विमान को बीच रास्ते से गुरुवार को लौटाया गया था उन्हें दिल्ली से आज दूसरे दिन इसी विमान से पटना लाया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *