इंग्लैंड पहली बार वर्ल्ड कप चैम्पियन बन गया। लॉर्ड्स के मैदान पर रविवार को खेले गए सबसे दिलचस्प फाइनल में इंग्लैंड पहली बार वर्ल्ड कप चैंपियन बना ।

वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार फाइनल मैच में सुपर ओवर खेला गया। यह भी पहली बार हुआ, जब मैच और सुपर ओवर, दोनों टाई हो गए। न्यूजीलैंड ने पहले 241 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम 241 रन पर ही ऑलआउट हो गई। सुपर ओवर में इंग्लैंड ने 15 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य की बराबरी तो कर ली, लेकिन जीत के लिए जरूरी एक रन बनाने से चूक गया। पूरे मैच में इंग्लैंड ने 26 और न्यूजीलैंड ने 17 बाउंड्री लगाईं। ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया।

इसी के साथ इंग्लैंड वर्ल्ड कप जीतने वाला छठा देश बन गया है ।पिछली बार उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। ।टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 241 रन बनाए। उसके लिए हेनरी निकोलस ने 55 और टॉम लाथम ने 47 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड के लिए लियम प्लंकेट और क्रिस वोक्स ने 3-3 विकेट लिए।निकोलस ने वर्ल्ड कप में अपना पहला और करियर का 9वां अर्धशतक लगाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 241 रन पर सिमट गई।स्टोक्स ने नाबाद 84 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here