women team in power house

पावरफुल महिलाओं की टीम चला रही है पटना का ‘पावर हाउस’

खबरें बिहार की

पटना  राजधानी को करबिगहिया ग्रिड से पावर की सप्लाई की जाती है। इस ग्रिड से पटना के महत्वपूर्ण इलाकों के फीडर्स को बिजली सप्लाई की जाती है। दिलचस्प बात यहा कि इस ग्रिड को महिलाएं संचालित कर रही हैं। ग्रिड में काम करने वाली सभी युवा महिलाएं हैं।

women team in power house

करबिगहिया पावर ग्रिड ऑपरेटर से लेकर इंजीनियर तक सभी महिला ही हैं। पूरी महिला ब्रिगेड इस ग्रिड को पिछले डेढ़ महीने से सफलता पूर्वक चला रही है। जूनियर इंजीनियर मोनिका कुमारी खुद अपने हाथों से बिजली के मोटे-मोटे तारों की मरम्मत करती है। ट्रांसफार्मर से बिजली की सप्लाई हो रही है कि नहीं, सबकुछ देखने की जिम्मेदारी ये निभाती हैं।

जूनियर इंजीनियर मोनिका का कहना है कि पावर ग्रिड चलाने वाली महिलाओं को सीएम नीतीश सम्मानित भी कर चुके हैं। इससे महिलाओं का कॉन्फिडेंस बढ़ा है। यहां काम करने वाली तमाम महिलाएं अपने काम में दक्ष है। डेढ़ महीने से पावर सप्लाई में किसी भी तरह की कठिनाई नहीं आयी है।
women team in power house

बिना रुकावट बिजली शहर में सप्लाई हो, प्रबंधन सही तरीके से काम करे, तमाम चुनौतियों को महिला टीम बखूबी निभा रही है। इनका कहना है कि महिलाएं सबकुछ कर सकती है, महिलाओं में भी उतनी ही पावर होती है। हम अच्छे से ग्रिड को संभाल सकती हैं, बिना किसी रुकावट के बिजली का प्रबंधन कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.