कैंसर एक ऐसी बीमारी है जो जाते जाते भी अपने पीछे कड़वे अनुभव छोड़ जाती है। ये बीमारी न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी आघात करती है और अगर ये बीमारी महिला को हो जाए तो उसे इलाज के लिए अपने बाल गंवाने पड़ते हैं। जिस कारण कई बार औरतों को समाजिक आलोचनाओं को भी झेलना पड़ता है। ऐसे में केरल के त्रिसूर जिले की एक महिला पुलिस ऑफिसर ने अपने बाल ऐसी महिला मरीजो के लिए दान कर दिए जो कैंसर से लड़ते हुए अपने बाल गंवा देती है। वे महिला ऐसी भंयकर बीमारी झेलने के बाद कम से कम अपनी प्रतिष्ठा के साथ समाज में जी सकें इसलिए उनकी विग के लिए उन्होंने अपने खूबसूरत बाल दान में दे दिए।

पुलिस ऑफिसर अपर्णा लवकुमार के इस काम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। लोग उनकी बालों के साथ वाली और उसके बाद वाली फोटो को शेयर कर उनके इस बलिदान को सलाम कर रहे हैं। वहीं अपर्णा का कहना है कि मैंने कोई बहुत बड़ा बलिदान नहीं दिया है। बलिदान तो वो देते हैं जो अंगदान या रक्त दान करते हैं, मैंने तो सिर्फ बालों को दान में दिया है जो कुछ दिनों बाद फिर वापस आ जांएगे। असली हीरो तो वो हैं जो अंगदान देते हैं।

अपर्णा बताती हैं कि उन्हें ऐसा करना की प्रेरणा उन बच्चों से मिली जो कैंसर से पीड़ित थे और अपने बाल गिर जाने के कारण समाजिक आलोचनाओं का सामना कर रहे थे। अपर्णा पहले भी उनके लिए अपने बाल दान में दे चुकी हैं लेकिन इस बार अपर्णा ने अपने पूरे बाल दान कर दिए।

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here