बीसीसीआई ने टी-20 वूमेंस चैलेंज को लेकर टीम्स स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 22 मई को सुपरनोवाल और ट्रैलब्लेजर्स के बीच खेला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि टीम इंडिया की ओपनर बल्लेबाज को ट्रैलब्लेजर्स का कप्तान नियुक्त किया गया है, वहीं टी-20 की कप्तान हरमनप्रीत को सुपरनोवास की कमान संभालेंगी।

आईपीएल की तर्ज पर होने वाले इस मिनी टूर्नामेंट में कुल 26 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिनमें 10 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। बता दें कि बीसीसीआई ने महिला क्रिकेटरों के लिए भी आईपीएल जैसा मुकाबला करवाने की पेशकश की थी।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा था कि वर्ल्ड कप-2017 के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम की सफलता को देखते हुए इसका फैसला किया गया है। बोर्ड को उम्मीद है कि पुरुष आईपीएल क्रिकेट की तरह फैंस इस मैच को भी खास तवज्जो देंगे।

बीसीसीआई अधिकारियों ने बताया था कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ी भी हिस्सा लेते नजर आएंगे। इस मामले में बोर्ड अधिकारियों ने कई क्रिकेट संघों से बातचीत भी की थी। बता दें कि इतना ही नहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को प्रपोज करने वाले इंग्लैंड की शानदार बल्लेबाज डेनियल व्याट और डेनियल हेजल भी इसका हिस्सा होंगी।

IPL सुपरनोवाज: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), डेनियल व्याट, मिताली राज, मेग लैनिंग, सोफी डेविन, एलिस पैरी, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेश्रम, पूजा वस्त्राकर, मेगन शट, राजेश्वरी गायकवाड़, अनुजा पाटिल, तान्या भाटिया (विकेटकीपर)
कोच: बीजू जॉर्ज

IPL ट्रेलब्लैजर: स्मृति मंधाना (कप्तान), एलिसा हेली (विकेटकीपर), सूजी बेट्स, दीप्ति शर्मा, बेथ मूनी, जेमीमा रॉड्रिग्स, डेनियल हैजेल, शिखा पांडेय, ली तहुहू, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, पूनम यादव, दयालान हेमलता
कोच: तुषार अरोथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here