कोरोना के नए लहर के कारण क्या बिहार में बढ़ेगी बंदिशें? CM नीतीश 21 को लेंगे फैसला

खबरें बिहार की

पटना: पूरे देश में कोरोना फेज-2 (Corona Phase 2) की तेजी से बढ़ती हुई स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समेत अन्य सभी सीएम से बात की. एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद सभाकक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री भी इससे जुड़े.पूरे देश में कोरोना फेज-2 (Corona Phase 2) की तेजी से बढ़ती हुई स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समेत अन्य सभी सीएम से बात की. एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद सभाकक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री भी इससे जुड़े.

इस दौरान केंद्र की तरफ से देशभर में कोरोना की मौजूदा स्थिति और उसकी रोकथाम के लिए किये जा रहे उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी और इस पर राज्यवार स्थिति पर चर्चा की गयी. पीएम की वीसी के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और सरकार के आला अधिकारी भी मौजूद थे

करीब तीन घंटे तक इस विषय पर मंथन हुआ. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री अब शनिवार यानी 21 मार्च को सूबे के सभी जिलों के डीएम के साथ ऑनलाइन कोरोना की मौजूदा स्थिति और तैयारियों को लेकर समीक्षा करेंगे. इस क्रम में मुख्यमंत्री सभी जिलों से कोरोना संक्रमण पर विस्तार से जानकारी प्राप्त करेंगे. तब जरूरत के मुताबिक, कोई नया निर्देश जारी किया जा सकता है.

बिहार लौटने में कोई रोक-टोक नहीं

मुख्यमंत्री ने विधानमंडल परिसर में पत्रकारों से इस मामले में बात करते हुए कहा कि रोजाना कोरोना से जुड़ा आंकड़ा उनके पास आता है. सरकार सभी जिलों में निरंतर स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के देश में कई स्थानों पर रहते हैं और हर किसी को बिहार आने का पूरा अधिकार है. होली के मौके पर बाहर से सभी लोग अपने घर लौटेंगे. इनके लौटने में किसी तरह की रोक-टोक नहीं है, लेकिन इनकी जांच करना और कोरोना को लेकर सजगता बनाये रखना बेहद जरूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *