क्या लालू यादव के बिना होगी उनके ‘कन्हैया’ तेज प्रताप की शादी?

राजनीति

पटना: रांची की जेल में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद का पूरा परिवार इन दिनों पूर्व मंत्री और लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी की तैयारियों में जुटा है।

लालू के पुत्र-पुत्रियां इस शादी का निमंत्रणपत्र खुद ही गणमान्य लोगों को दे रहे हैं और उनसे शामिल होने का अनुरोध कर रहे हैं। तेजप्रताप के विवाह में पिता लालू पहुंच पाएंगे या नहीं, इसको लेकर अभी संशय है, लेकिन इस मांगलिक अवसर पर देश के कई नामी-गिरामी लोगों के शामिल होने की संभावना है।

तेजप्रताप की बहन रागिनी और राजलक्ष्मी ने गुरुवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात कर उन्हें निमंत्रण पत्र दिया था और अपने भाई की शादी में आने का अनुरोध किया था।

तेजप्रताप का विवाह 12 मई को राजद नेता और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय से पटना में होगी। ऐश्वर्या के दादा दारोगा प्रसाद राय बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

लालू के पुत्र-पुत्रियों ने बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को भी निमंत्रणपत्र देकर वर-वधू को आर्शीवाद देने का अनुरोध किया है।

क्या बेटे के विवाह में लालू प्रसाद क्या आ पाएंगे?
राजद के एक नेता ने दावा किया कि इस विवाह समारोह में बिहार के अलावा अन्य राज्यों के नेता भी शिरकत करेंगे। यह पूछे जाने पर कि बेटे के विवाह में लालू प्रसाद क्या आ पाएंगे, उन्होंने कहा कि ‘यह न्यायालय का मामला है।’

लालू की जमानत पर 11 को सुनवाई
चारा घोटाले के दुमका कोषागार से निकासी के मामले में रांची हाईकोर्ट में चार मई को लालू प्रसाद यादव की जमानत पर सुनवाई होनी थी, जो हाईकोर्ट में हड़ताल की भेंट चढ़ गई। अब जमानत याचिका पर सुनवाई 11 मई को हागी। उल्लेखनीय है कि पूर्व रेलमंत्री व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद चारा घोटाला के मामले में सजा काट रहे हैं। अस्वस्थ होने पर लालू को हाल ही में दिल्ली के एम्स ले जाया गया था, फिलहाल उनका इलाज रांची के रिम्स में चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.