इस IPL में इतने खतरनाक तरीके से क्यों खेल रहे हैं धोनी, वजह जानेंगे तो करेंगे माही की तारीफ

Other Sports

पटना: आईपीएल के 11वें सीजन के 30वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रनों से मात दी। इस मैच में चेन्‍न्‍ई के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का जलवा देखने को मिला। धोनी इस आईपीएल सीजन में उसी रंग में नजर आ रहे हैं, जैसे वे अपने कर‍ियर के शुरुआत में खेलते थे। सोमवार को भी धोनी ने 200 से अध‍िक स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए।

धोनी 8 मैच में 286 रन के साथ इस सीजन सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में 5वें नंबर पर हैं। वहीं उन्‍होंने ये रन 165 से ज्‍यादा की स्‍ट्राइक रेट से बनाए हैं। सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के मामले में भी धोनी 20 छक्‍कों के साथ 5वें नंबर पर हैं। एक नंबर पर चल रहे गेल से सिर्फ 3 छक्‍के ही पीछे हैं। ऐसे में धोनी उस फॉर्म में लौट चुके हैं, जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

सोमवार को हुए मैच में इस कमेंटेटर्स ने धोनी के इस शानदार विस्‍फोटक फॉर्म में लौटने के पीछे की वजह बताई। कमेंटेटर्स ने बताया कि धोनी आजकल लगातार जिम में पसीना बहा रहे हैं। वे रोजाना 3 घंटे से ज्‍यादा जिम में पसीना बहा रहे हैं। यही वजह है कि एक बार फ‍िर धोनी लंबे छक्‍के लगा रहे हैं। सोमवार को भी उन्होंने इस आईपीएल का दूसरा सबसे लंबा छक्‍का लगाया।

आपको बता दें कि यही नहीं सोमवार को धोनी ने एक रेकॉर्ड भी बना डाला। धोनी अब IPL में कप्‍तान के रूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले ख‍िलाड़ी बन गए हैं। उन्‍होंने गौतम गंभीर को इस मामले में पीछे छोड़ा। गंभीर के कप्‍तान के रूप में 3518 रन थे। 22 बॉल में 51 रन की पारी के बाद धोनी के 3536 रन हो गए हैं।

Source: live news

Leave a Reply

Your email address will not be published.