जीतनराम मांझी समेत पूरे परिवार को हुआ कोरोना, दो PA और सुरक्षा गार्ड भी पॉजिटिव

खबरें बिहार की

Patna:  बिहार में बहुत तेज गति से कोरोना पांव पसारने लगा है. अब इसकी जद में खास लोग भी आने लगे हैं. अभी-अभी, थोड़ी देर पहले पता चला है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. साथ में उनकी पत्नी शांति, बेटा-बहू और बेटी भी पॉजिटिव हो गयी है. मांझी का पूरा परिवार संक्रमित होते ही पार्टी नेताओं में हड़कंप मच गया है. इतना ही नहीं मांझी के दो पीए और सुरक्षा के जवान भी पॉजिटिव हो गए हैं.

इधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में आज ‘कोरोना विस्फोट’ हो गया है. 6 फरियादियों के बाद अब खाना बनाने वाले 5 स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इसके बाद तो वहां पर हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारी से लेकर कर्मी तक अलर्ट हो गए हैं. सभी संक्रमितों को आइसोलेशन में भेजा गया है. दरअसल, जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम का अयोजन हर सोमवार को होता है. इसी के तहत आज भी कार्यक्रम को आयोजन किया गया है. मुख्यमंत्री के सामने फरियाद लगाने से पहले फरियादियों की कोरोना जांच की जाती है.

इसी जांच में आज उस समय हड़कंप मच गया, जब सासराम, सिवान, नवादा आदि से आए फरियादियों में से 6 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. इसके बाद जांच का दायरा बढ़ा दिया गया. उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच की गई. इसमें भी चौंकाने वाले रिजल्ट सामने आए. मिल रही जानकारी के अनुसार, नए लोगों की जांच में से खाना बनाने वाले 5 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव निकले. ये स्टाफ होटल मौर्या के हैं. इसके बाद सभी लोगों को आइसोलेशन में भेज दिया गया. इसके बाद वहां पर सतर्कता बढ़ा दी गई है.

बता दें कि बिहार में कोरोना का तेजी से प्रसार हो रहा है. पिछले एक सप्ताह से संक्रमितों की संख्या में जबर्दस्त ढंग से इजाफा हो गया है. पिछले दो दिनों से सबसे ज्यादा मरीज पटना में ही मिल रहे हैं. कल रविवार को भी सर्वाधिक 149 संक्रमित केवल पटना में मिले हैं. जबकि गया में भी 110 मरीज मिले. रविवार को पूरे बिहार में 351 संक्रमित पाए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.