कौन कन्हैया कुमार, इसे बिहार में कौन जानता है – मंगल पांडे

राजनीति

पटना: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेता और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के केंद्रीय परिषद के सदस्य कन्हैया कुमार को बेगूसराय से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), कांग्रेस समेत विपक्षी महागठबंधन की ओर से साझा उम्मीदवार बनाने की खबरों के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि बिहार में उनकी कोई पहचान नहीं है.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार के लोग किसी कन्हैया को नहीं जानते. उनका कहना था, “कौन कन्हैया, कहां रहता है कन्हैया. बिहार में उसे कौन जानता है. यहां की जनता उसको अपना प्रतिनिधि क्यों बनाएगी”.

जब से कन्हैया को बेगूसराय लोकसभा सीट से उतारने की खबर आई है विपक्षी खेमे में उत्साह है वहीं बीजेपी लगातार उन्हें खारिज कर रही है. मंगल पांडे से पहले पार्टी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कन्हैया को जेएनयू का सबसे खराब छात्र नेता बताते हुए कहा था उनका सामाजिक न्याय की लड़ाई से कोई लेना-देना नहीं है.

इस बीच सीपीआई के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने दोहराया है कि कन्हैया कुमार ही बेगूसराय से विपक्ष के उम्मीदवार होंगे. हालांकि आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव और मनोज झा ने गरमाती बहस को विराम देते हुए मंगलवार को कहा था कि कन्हैया की उम्मीदवारी खारिज नहीं की जा सकती लेकिन इस पर कोई औपचारिक फैसला नहीं हुआ है.

Source: News18 Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.