आईपीएल में पहले ही मैच में 17 साल के अभिषेक शर्मा ने सभी को अपना दीवाना बना लिया. आईपीएल में 11 मैचों तक डेब्यू का इंतजार करते रहे अभिषेक मैच ने पहले ही मैच में धमाका कर दिया. आपको इस क्रिकेटर से जुड़ी दिलचस्प बातें बता रहा है.

17 साल 250 दिन की उम्र में डेब्यू करने वाले अभिषेक का जन्म 4 सितंबर 2000 को पंजाब के अमृतसर शहर में हुआ था.

अभिषेक ऑलराउंडर हैं. वह विस्फोटक बल्लेबाजी करने के साथ स्पिन गेंदबाजी करते हैं.

अभिषेक चार साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे हैं. अंडर 19 वर्ल्ड कप में मिली जीत के बाद अभिषेक की मां ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह डाइपर पहनकर पिता के साथ खेलने चले जाता था.

अभिषेक के पिता राज कुमार भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंडर-15, 19 और 22 मैच खेल चुके हैं. उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलने का मौका मिला, लेकिन तभी दुबई से आए ऑफर के बाद वह संयुक्त अरब अमीरात खेलने चले गए थे.भारत के लिए खेलने का सपना अब उनका बेटा पूरा कर रहा है.

न्यूजीलैंड में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य अभिषेक ने अहम मौकों पर बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था. खासतौर पर गेंदबाजी में 3.91 की इकोनॉमी से 6 विकेट भी झटके थे.

अभिषेक शर्मा ने अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में 1200 रन ठोक डाले थे. साथ ही गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 57 विकेट लेकर अचानक पूरे देश में सुर्खियों में छा गए थे.

अभिषेक ने रणजी ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 205 गेंदों में 94 रन बनाए थे. जिसके बाद उन्हें अंडर 19 टीम में भी जगह मिली.

आईपीएल में पहले मैच में 46 रन की नाबाद पारी खेलकर वह डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए. इससे पहले ये रिकॉर्ड संजू सैमसन के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2013 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नाबाद 27 रन बनाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here