जब शिमला के रेस्त्रां में नाश्ता करने पहुंचे राष्ट्रपति, क्रेडिट कार्ड से की बिल की पेमेंट

राष्ट्रीय खबरें

पटना: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शिमला में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के एक रेस्त्रां में अचानक पहुंचकर सभी को हैरत में डाल दिया और वहां पर नाश्ता किया. राष्ट्रपति ने अपने क्रेडिट कार्ड से बिल दिया. अधिकारियों ने बताया कि पीटरहॉफ से लौटते हुए कोविंद और उनकी पत्नी सरिता आशियाना रेस्त्रां गए और उन्होंने वहां पर चाय तथा स्नैक्स खाए. राष्ट्रपति को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग रेस्त्रां के आसपास उमड़ पड़े. राष्ट्रपति ने लोगों का अभिवादन किया और बिल भी चुकाया. राष्ट्रपति की गाड़ियों का काफिला रिंग रोड पर खड़ा रहा.  उन्होंने माल रोड का चक्कर लगाया और मिनेरवा बुक शॉप से दो किताबें भी खरीदीं.

राष्ट्रपति के अचानक पहुंचने और बिल चुकाने से रेस्त्रां के कर्मी बेहद खुश दिखे. रेस्त्रां प्रबंधक ने कहा कि मेहमान के तौर पर राष्ट्रपति का आना सम्मान की बात है. शिमला में राष्ट्रपति का छह दिन का अस्थायी निवास है.

राष्ट्रपति ने सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल किया
हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आज सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल किया ताकि सड़कों पर जाम नहीं लगे. ठाकुर ने अपने काफिले के कारण किसी असुविधा से बचने के लिए यह निर्णय किया.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘सरकार की इस पहल से आम आदमी को कोई दिक्कत नहीं होगी साथ ही कम वाहन होने से यातायात सुचारू रूप से चलेगा. इसके अलावा कम लागत आएगी और पर्यावरण का भी संरक्षण होगा.’

एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि कोविंद के यहां ठहरने के दौरान हिमाचल सड़क परिवहन निगम ने आठ वाहनों का इंतजाम किया है.

Source: zee news

Leave a Reply

Your email address will not be published.