वीकेंड को बनाएं खास अचारी चिकन पास्ता के साथ, नोट करें बच्चों की फेवरेट ये टेस्टी Recipe

खबरें बिहार की जानकारी

अगर वीकेंड पर आप बच्चों के लिए कुछ खास और टेस्टी बनाना चाहती हैं तो ट्राई करें अचारी चिकन पास्ता। अचारी चिकन मसाला पास्ता एक फ्यूज़न पास्ता है जिसमे पास्ता को अचारी सॉस में पकाया जाता है। इंडियन टच के साथ बनाया गया ये पास्ता न सिर्फ खाने में बेहद टेस्टी होता है बल्कि बनाने में भी बेहद आसान है। तो आइए देर किस बात की जानते हैं कैसे बनाया जाता है ये टेस्टी अचारी चिकन पास्ता।

अचारी चिकन मसाला पास्ता बनाने के लिए सामग्री-
-पेने पास्ता- 2 कप


-चिकन ब्रैस्ट- 2
-प्याज- 2
-गार्लिक और ओरेगानो स्प्रेड- 1 टेबल स्‍पून
-अचारी मेयोनेज- 3 टेबल स्‍पून
-मिल्‍क- 1 कप
-टमाटर प्यूरी- 1/2 कप
-लहसुन- 6 कली
-सुखी लाल मिर्च- 2
-काली मिर्च- 1 टेबल स्‍पून
-नमक- स्वादानुसार

अचारी चिकन मसाला पास्ता बनाने का तरीका-
अचारी चिकन पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले लहसुन की कलियों को बारीक काट लें और प्याज को पतला और सीधा काट लें। चिकन के ब्रैस्ट के पीसज को अच्‍छे से धोकर पतला स्ट्रिप्स में काट लें। साथ ही, काली मिर्च को पीस लें। एक पैन को गैस में रखें और उसमें पानी डालें और गर्म होने दें, जब पानी गर्म हो जाएं तो उसमें टमाटर डालकर उबाल लें। जब टमाटर ठंडे हो जाए तो उसे पीसकर टमाटर प्यूरी बना लें।

अब गैस पर मध्‍यम आंच पर एक पैन में पानी डाले और गर्म होने दें और जब पानी गर्म हो जाए तो उसमें पास्ता डालें और उबलने दे। इसमें हल्‍का सा नमक भी डालें। जब 15 मिनट बाद पास्‍ता उबल जाएं तो गैस बंद कर दें। अब पास्ता का पानी निकाल लें और इसे ठंडे पानी से धो लें।  ध्‍यान रखें कि उसमें तेल ना डालें। बिना तेल के उबाला गया पास्‍ता ज्‍यादा टेस्‍टी बनती है।

अब गैस पर मध्‍यम आंच पर एक पैन में लहसुन और ओरेगानो स्प्रेड गर्म करें। इसमें सुखी लाल मिर्च डाले और फ्राई करें। अब इसमें प्याज डालें और गोल्‍डेन ब्राउन होने तक फ्राई करें। अब गैस बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें। इस मिश्रण को मिक्सर में डाले और पेस्ट बना लें और अलग से रख दें।अब एक पैन में फिर से लहसुन, ओरेगानो स्प्रेड और चिकन डालें और फ्राई करें। इसमें टमाटर की प्यूरी डाले और उबलने दे। प्यूरी के उबलने के बाद इसमें पिसा हुआ प्याज का पेस्ट, अचारी मेयोनेज, दूध डालकर अच्छे से मिला लें। पांच मिनट के बाद इसमें उबला हुआ पास्ता डालें और 5 मिनट तक पका लें।

आपका अचारी चिकन मसाला पास्ता तैयार है, इसे आप इसे आप चिली फ्लेक्स, पीसी हुई काली मिर्च, हर्ब्स, बारीक कटा पुदीना और चीज डालकर सर्व कर सकती हैं। इसे आप गार्लिक ब्रेड और अपने पसंद के सलाद के साथ डिनर में सर्व कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.