बिहार के इन जिलों में अगले दो दिन बारिश के साथ आंधी-तूफान की संभावना

खबरें बिहार की

लगातार बदल रहे मौसम के बीच पूरे बिहार में गुरुवार को एक बार फिर से आंधी-पानी के आसार हैं. मौसम विभाग ने आंधी-पानी को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. पटना में भी दो दिन से पारा चढ़ गया है जहां अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर पहुंच गया है. पहले पटना का पारा 35 डिग्री था और अभी 37.8 डिग्री रह रहा है जिसकी वजह से पटनावसियों (Patna) को गर्मी महसूस हो रही है. वहीं पुरवैया हवा नहीं चलने से रात को भी सबने सामान्य से जादा गर्मी महसूस की.


इन जिलों में बारिश, आंधी-तूफान
मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को बिहार के कई हिस्सों में जहां तापमान अधिक है लोगों को बारिश से राहत मिल सकती है. बिहार के ज्यादातर हिस्सों में मौसम अच्छा होने के आसार हैं. वही कुछ जिलों में बारिश के साथ आंधी-तूफ़ान के भी रिपोर्ट है. जहां गुरुवार और शुक्रवार यानी दोनों दिन 14 और 15 मई को बारिश के साथ आंधी तूफ़ान भी आएगा उसमें सुपौल, अररिया, मधेपुरा , किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया, शामिल हैं. सिर्फ़ गुरुवार को जहां बारिश और आंधी तूफ़ान के आसार हैं उनमें कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगडिया, जमुई जिला का कुछ हिस्सा शामिल है.

कहां नहीं हैं बारिश के आसार

जहां फ़िलहाल बारिश के आसार नहीं दिख रहे उसमें बक्सर, भोजपुर ,रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, गया, नालंदा, बेगूसराय , नवादा, लखीसराय , कटिहार के साथ पटना भी शामिल है . लेकिन आस पास के ज़िलों में मौसम के तापमान गिरने से पूरे बिहार का पारा जरुर कम होगा.

Sources:-News18

Leave a Reply

Your email address will not be published.