बसंत पंचमी और गणतंत्र दिवस पर मिलेगा मौसम का साथ, ठंड से राहत के बीच चौक-चौराहों पर लौटी रौनक

खबरें बिहार की जानकारी

मीठी-मीठी सर्दी बसंत की आहट का अहसास करा रही है। चारो और पीले रंग की बहार है, मानो धरती ने पीली चुनरी ओढ़ ली है। सूरज की तपिश लोगों को राहत दे रही है। तापमान बढ़ने से मोहल्लों, बाजारों, चौक-चौराहों में रौनक लौटी है। गंगा दियारा सरसों के पीले फूलों से ढंक सा गया है। आम और लीची पर मंजर बता रहा है कि ऋतु परिवर्तित हो रही है। राजधानी समेत प्रदेश में बंगाल की खाड़ी व अरब सागर से नमीयुक्त हवा का प्रवाह होने से हल्की वर्षा व बूंदाबांदी का प्रभाव बना है। वहीं, तापमान में वृद्धि होने से ठंड पर बंसत ने भी अपना प्रभाव डालने में लगा है।

सोमवार को न्यूनतम व अधिकतम तापमान में वृद्धि होने से लोगों को ठंड से काफी राहत मिली है। पटना के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में सामान्य से चार डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान 13.2 तो अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

26 जनवरी को मौसम रहेगा सुहाना

मौसम विज्ञानी की मानें तो बसंत पंचमी व गणतंत्र दिवस पर मौसम का साथ लोगों को खूब मिलेगा। सुबह के समय कोहरे छाए रहने के बाद धूप निकलने से मौसम सुहाना हो जाएगा। सोमवार को राजधानी समेत प्रदेश के 27 जिलों के अधिकतम व 24 जिलों के न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि हुई। कैमूर जिले के चांद में 4.4 मिमी, मोहिनयां में 1.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

अगले 48 घंटों में और बढ़ेगा तापमान

वहीं, गया जिले में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहा, जबकि पटना, पूर्णिया, दरभंगा, सुपौल, सबौर में हल्के स्तर का कोहरा छाए रहा। अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के दक्षिण पश्चिम भागों के बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है । अगले 48 घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की वृद्धि होने से ठंड का प्रभाव कम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.