वजन घटाने के लिए बेस्ट हैं ये देसी डिटॉक्स ड्रिंक्स

जानकारी

वजन घटाने के प्रोसेस में डिटॉक्स ड्रिंक बेहद फायदेमंद हो सकता है क्योंकि डिटॉक्स ड्रिंक से आपके शरीर से सभी तरह के टॉक्सिक निकल जाते हैं। इसके अलावा आपका डाइजेशन सिस्टम भी इससे बेहतर रहता है। मेटाबॉलिज्म स्पीड अप करके यह आपकी बॉडी से एक्सट्रा फैट को भी निकालता है। आइए, जानते हैं कि कौन-से डिटॉक्स ड्रिंक्स वजन घटाने में कारगर हैं।

दालचीनी और शहद 
सोने से ठीक पहले शहद का सेवन करने से आपको सोने के शुरुआती घंटों में ज्यादा कैलोरी बर्न करने में मदद मिल सकती है। इसमें विटामिन, खनिज और हेल्दी फैट जैसे पोषक तत्व होते हैं। शहद में जरूरी विटामिन होते हैं, जो आपकी भूख को कम करके वजन कम करने में आपकी मदद करते हैं। दूसरी ओर, दालचीनी बेली चर्बी को कम करने में मदद करती है और इसमें एंटीपैरासिटिक गुण होते हैं, इससे यह एलर्जी में भी फायदेमंद है।

एबीसी ड्रिंक 
डिटॉक्स ड्रिंक ABC (Apple Beetroot Carrot) हेल्दी ही नहीं, बल्कि टेस्टी भी होता है। इन तीन चीजों के मिक्सचर से बनी इस डिटॉक्स ड्रिंक में फाइबर में उच्च, कैलोरी में कम और खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मददगार है। साथ ही इससे डाइजेशन भी बेहतर होता है।

संतरा और गाजर 
संतरा और गाजर दोनों ही विटामिन-सी भरपूर मात्रा में होते हैं, जिससे यह ड्रिंक पीने में लाजवाब लगती है। जब आप दोनों को मिलाते हैं, तो आपको एक खट्टा और मीठा मिक्सचर मिलता है, जो आपकी प्यास बुझाने के साथ-साथ आपके शरीर से टॉक्सिक पदार्थों को बाहर निकालने में आपकी मदद करता है।

 

खीरा और पुदीना 
खीरे और पुदीने से बनी डिटॉक्स ड्रिंक भी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। खीरा और पुदीना दोनों से आपका डाइजेशन बेहतर होता है और आपके पेट को ठंडक मिलती है। आप दोनों चीजों को पानी के साथ ब्लेंडर में ब्लेंड करके पी सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.