bihari-girl-youngest-to-achieve-the-rj-feat

Vishalakshi Chaturvedi : बिहार की बेटी जो सबसे कम उम्र में RJ बन गयी …..

एक बिहारी सब पर भारी
Vishalakshi Chaturvedi

मजाज लखनवी का एक शेर है –

कि तेरे माथे का ये आँचल बड़ा खूब है तू इसे माथे का परचम भी बना लेती तो अच्छा था।

आज हम जिनके बारे में आपको बताने जा रहे हैं उन्हें देख लगता है कि मजाज के जाने के बाद भी यह शेर जीवंत है। हम बात कर रहे हैं बिहार की उस बेटी कि जिसने सबसे कम उम्र में रेडियो जॉकी होने का गौरव हासिल किया। Vishalakshi Chaturvedi  इन दिनों पटना और बिहार वासियों के आफ्टरनून और शाम को सुपरहिट करने में लगी हैं।

अगर आप अब तक इन्हें नहीं जानते तो आज पूरा जान जाइये। नाम है विशालाक्षी चतुर्वेदी और काम कुछ नहीं है। इसलिए तो रेड एफएम पटना ने अपने रेडियो प्रोग्राम में इनके शो को इनके काम का ही नाम दिया है। ये आपको 93.5 रेड एफएम पर 2 से शाम 5 तक प्रोग्राम “वेल्लापन्ति” में मिल जाएंगी। बचपन से होनहार यह लड़की बस अपनी शरारतों के लिए ही जानी जाती है। क्लास से हमेशा निकाले जाने का तोहफ़ा इन्हें हमेशा ही मिलता रहा है।




bihari-girl-youngest-to-achieve-the-rj-feat

लेकिन इन सबसे आगे जाकर भी आज यह लड़की सफ़ल है। 19 वर्षीय Vishalakshi Chaturvedi इसी वर्ष काशी हिंदू विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई वाणिज्य से पूरी की है। कैट की तैयारी कर किसी आईआईएम में जाने का सपना देखने वाली यह होनहार लड़की दुर्घटनावश रेडियो जॉकी बन गई। आरजे विशा बताती हैं कि एक दिन वो रेडियो मिर्ची सुन रही थी जिसपर आरजे हंट का विज्ञापन चल रहा था.




Vishalakshi Chaturvedi

इन्होंने बिना खोने और कुछ पाने की सोच लेकर उसके इंटरव्यू में चल दिया. जिस प्रतियोगिता के लिये जनसंचार के काफ़ी सारे लोग दूर-दूर शहरों से आये थे वहाँ वाणिज्य की ये लड़की टॉप दस में पहुँच जाती है और अंत में टॉप कर आरजे हंट का खिताब भी जीत जाती हैं.



इसके बाद रेडियो पर मिर्ची से इनका सफ़र शुरू होता है और रेड एफएम के पटना केंद्र की लॉन्चिंग से पहले इन्हें रेड एफएम से बुलावा आ जाता है. भारत में पेशेवर रेडियो जॉकी बनने वाली विशालाक्षी शायद सबसे कम उम्र की आरजे होंगी. अब ये अपने कार्यक्रम के जरिये पटना और बिहार वासियों को अपने इस शरारती और बेबाक बोल से मनोरंजन करायेंगी. इसके लिये बस आपको एफएम पर 93.5 एफएम ट्यून करना है. अगर आप इनके साथ ज़्यादा सोशल होना चाहते हैं तो इनके फेसबुक पेज RJ Visha-Red FM पर जुड़ सकते हैं.




https://www.facebook.com/redkivisha



Leave a Reply

Your email address will not be published.