कोहली के नाम दर्ज हुआ एक विराट रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने !

Other Sports

आईपीएल 11 में अब तक 48 मुकाबले खेले जा चुके हैं। अब यह सीरीज अपने रोमांचक दौर से गुजर रही है। सभी टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी कोशिश कर रही हैं। अगर अंक तालिका पर नजर डालें तो सिर्फ दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ही अब तक इस सीरीज में प्लेऑफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर हुई है, बाकी सभी टीमों के लिए अभी उम्मीद की किरण जग रही है। इसी बीच एक रोमांचक मुकाबला आरसीबी और पंजाब की टीम के बीच खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम 88 रन पर ही सिमट गई और आरसीबी के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किय़ा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम में विराट कोहली खुद पार्थिव पटेल के साथ मैदान में उतरे और शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 48 रन बनाए और अपनी टीम को 10 विकेट से एक बड़ी जीत दिलाई। इस जीत के साथ जहां आरसीबी के लिए अभी प्लेऑफ की उम्मीदें बची हुई हैं वहीं विराट कोहली के नाम एक ऐसा खास रिकॉर्ड जुड़ गया है जो अभी तक आईपीएल में नहीं हो सका है।

विराट के नाम एक खास रिकॉर्ड

इस मैच के दौरान विराट कोहली ने नाबाद 48 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही उन्होंने इस सीजन में अब तक 514 रन बना लिए हैं। इसमें विराट के नाम इस सीजन में 4 अर्धशतक भी शामिल हैं। इस कारनामे के बाद विराट कोहली आईपीएल में ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 5 बार 500 से ज्यादा का आंकड़ा छुआ है। एक रिपोर्ट की अगर मानें तो विराट ने 2011 में 557, 2013 में 634, 2015 में 505 और 2016 में 973 के साथ इस सीजन में अब तक 514 रन बना लिए हैं। विराट के बाद यह कारनामा हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर ने किया है जिन्होंने 4 बार 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। बता दें की हैदराबाद की टीम अंक तालिका में सबसे शीर्ष पर है लेकिन गेंद के साथ छेड़छाड़ प्रकरण के बाद डेविड वार्नर इस सीजन आईपीएल से बाहर हैं। इस कारनामे में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना, गौतम गंभीर और क्रिस गेल का नाम आता है जिन्होंने तीन-तीन बार यह कारनामा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.