विराट कोहली के बारे में बोले मोइन अली- काउंटी में आ रहा है ‘बब्बर शेर’ !

Other Sports

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने कहा कि सर्रे के ड्रेसिंग रूम की कुछ धारणाएं तब निश्चित तौर पर टूट जाएंगी जब ‘असली बब्बर शेर’ विराट कोहली उसकी टीम से जुड़ेगा. मोईन भारतीय कप्तान के अगले महीने काउंटी में खेलने के बहुचर्चित फैसले को लेकर बात कर रहे थे.

सर्रे की टीम में स्थानीय खिलाड़ियों में बहुत ज़्यादा बड़े नाम नहीं हैं. अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की बात करें तो उसकी टीम में दक्षिण अफ्रीका के मोर्ने मोर्कल, टॉम करन, डीन एल्गर और ऑस्ट्रेलिय के मिचेल मार्श और एरोन फिंच हैं.

मोईन और उनके हमवतन क्रिस वोक्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से कोहली की कप्तानी में खेल रहे हैं. उन्होंने ‘द गार्डियन’ से कहा, “मैं सर्रे के कुछ खिलाड़ियों को जानता हूं और लोग उनके बारे में जैसा सोचते हैं वे वैसे नहीं हैं लेकिन अगर उनके ड्रेसिंग रूम में कोई यह सोचता है कि वे शेर हैं तो उन्हें इस पर दोबारा विचार करना होगा क्योंकि अब बब्बर शेर आ रहा है.”

मोईन और वोक्स ने इस धारणा को भी नकार दिया कि भारतीय कप्तान आक्रामक और खौफ पैदा करने वाला है. मोईन ने कहा, “आप उसे मैदान पर देखते हो और लोग धारणा बना लेते हैं कि वह घमंडी है लेकिन वह उसके ठीक विपरीत है. वह बेहद विनम्र और अच्छा इंसान है. वह भारत में बहुत बड़ा नाम है लेकिन फिर भी वह मुझे फोन करके मेरे हालचाल पूछेगा और लंच के लिए भी पूछेगा.”

उन्होंने कहा, “कई बार कोई खिलाड़ी टीम को अपने घर पर खाने के लिए आमंत्रित करेगा और वह आसानी से उसके लिए मना कर सकता है. लेकिन वह हमेशा खाने पर जाएगा. मैं यह कह सकता हूं जो भी उसके बारे में गलत सोच रखता है वह उसे नहीं जानता.”

वोक्स ने मोईन की हां में हां मिलाते हुए कहा, “आपकी विराट जैसे किसी खिलाड़ी के बारे में अपनी धारणा हो सकती है जो कि बेहद जुनूनी है, भावुक है, अच्छा क्रिकेट खेलता है. लेकिन मैदान के बाद वह बेहद शांतचित्त है और आप उससे किसी भी विषय पर बात कर सकते हो. वह ज़मीन से जुड़ा व्यक्ति है.”

उन्होंने कहा, “आईपीएल में मेरे पहले साल में मैंने पाया कि विदेशी खिलाड़ी होने के कारण भारत में हवाई अड्डों पर आप आकर्षण का केंद्र होते हो लेकिन जब वह टीम में हो जो कि नंबर एक है, बादशाह है तो फिर हम लगभग अप्रासंगिक हो जाते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.