विकास वैभव फिर एक्शन में, पुलिस महकमें में मचा हडक़म्प, 11 थानेदार को बर्खास्त कर चुके हैं

खबरें बिहार की

पटना:  जब से रेंज डीआईजी विकास वैभब बने हैं, तब से लेकर आजतक लगातर सुर्खियों में बने हुए हैं, अब तक तकरीबन 11 थानेदार को बर्खास्त कर चुके हैं. उस कड़ी में अब एक नाम बेलहर थानेदार राज किशोर सिंह का जुड़ गया है. देर शाम बेलहर थानेदार राजकिशोर सिंह को रेंज डीआईजी विकास वैभव ने सस्पेंड कर दिया हैं, बालू लदे ट्रेलर को छोड़ने को लेकर डीआईजी ने इतनी बड़ी कार्रवाई की.

कार्यवाई के तुरंत बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गई. लगातर लोग डीआईजी विकास वैभव की ही बात कर रहे थे. गलत को वो जरा भी बर्दाश्त नहीं कर पाते. वो खुद भी ईमानदार रहते और सिस्टम को भी रखना चाहते हैं. मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के भथुआचक में बीते सात अक्टूबर को अवैध बालू उठाव के खिलाफ कार्रवाई करने गये खनन कर्मियों को खदेड़ने वाले बालू माफिया को मधुसूदनपुर पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है.

मामले में मधुसूदनपुर एसएचओ मो. नसीम खान ने बताया कि खनन पदाधिकारी ने अवैध बालू खनन व उठाव करने के मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा थाने में दर्ज कराया गया था, जिसमें दो को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में भथुआचक के एक कंपनी यादव और दूसरा बासुकी यादव शामिल है. सभी को आज यानी गुरुवार को जेल भेजा जाएगा. आखिर पुलिस महकमा की मनोदशा क्यों हो गयी है, क्यों बार बार ऐसी तुच्छ हरकत करते जिस कारण खामयाजा पूरा जिला प्रशासन को भुगतना पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.