बिहार के सबसे ‘पॉपुलर’ IPS हैं विकास वैभव, लाखों लोग करते हैं फॉलो

एक बिहारी सब पर भारी

बिहार के सबसे पॉपुलर पुलिस ऑफिसर में विकास वैभव शुमार हो गये हैं। बाहुबली नेता अनंत सिंह को गिरफ्तार कर सुर्खियों में आये विकास वैभव फेसबुक पर बिहार के सबसे लोकप्रिय पुलिस ऑफिसर बन चुके हैं।

फेसबुक पर उनके एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं। 2003 बैच के आईपीएस विकास वैभव अपने क्रियाकलाप के कारण सुर्खियों में रहते हैंष विकास वैभव एनआईए में रहने के अलावा पटना में एसएसपी रह चुके हैं। फिलहाल वह भागलपुर रेंज के डीआईजी पद पर कार्यरत हैं। सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने कई अनसुलझी गुत्थियों को सुलझाने में सफलता हासिल की है।

फेसबुक पर एक लाख से अधिक लाइक्स
विकास वैभव के पब्लिक फ्रेंडली होने का इम्पैक्ट यह है कि वे फेसबुक पर बिहार के सबसे पॉपुलर पुलिस ऑफिसर बन चुके हैं। उनके फेसबुक पेज ने 1 लाख से अधिक लाइक्स मिले हैं और यह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। फेसबुक के मुताबिक विकास वैभव का पेज बहुत ही रेस्पॉन्सिव है। फेसबुक पर विकास वैभव का रिस्पांस 95 फीसदी है औसतन 22 मिनट में वह जरुरी बातों को रिस्पांस देते हैं।
सोशल मीडिया को पुलिसिंग का जरिया बनाया
आईपीएस विकास वैभव ने सोशल मीडिया को पुलिसिंग का जरिया बनाया है। कई मौकों पर सोशल मीडिया ने विकास वैभव को गुत्थियों को सुलझाने में मदद की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.