पटना विश्वविद्यालय की समस्याओं को लेकर आज पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ की उपाध्यक्ष योषिता पटवर्धन और छात्रनेता सुजीत पांडे राज्यपाल सतपाल मलिक से मिले। उन्होंने समस्याओं को लेकर कुलाधिपति को ज्ञापन सौंपते हुए छात्रसंघ चुनाव कराने के लिये धन्यवाद भी दिया।

राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों को यह आदेश दिया है कि अब नियमित रूप से छात्रसंघ चुनाव हो। इसपर सुजीत पांडे ने कहा कि राज्यपाल का यह फैसला कई मायनों में छात्रों के लिये हितकारी साबित होगा। विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सुधार और लोकतांत्रिक माहौल की तरफ़ यह एक बड़ा कदम है।

पिछले कुछ दिनों से पटना विश्वविद्यालय के छात्र आंदोलनरत हैं। बीएड की परीक्षा में यहाँ एक सत्र के सारे परीक्षार्थियों को शून्य अंक दे दिया गया है। उपाध्यक्ष योषिता पटवर्द्धन ने राज्यपाल को इससे अवगत कराया और माँग की, कि जल्द ही इसपर विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीरतापूर्वक विचार करे ताकि छात्रों की परेशानी में और इज़ाफ़ा न हो।

राज्यपाल के समक्ष पटना वीमेंस कॉलेज की स्वायत्तता व कॉलेज में धार्मिक आधार पर भेदभाव की जाँच सहित छात्राओं की सुरक्षा के मुद्दों को भी रखा गया। पटना विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों में चलाये जा रहे वोकेशनल कोर्सेज़ की सुविधाओं को भी दुरुस्त करने की बात की गई। सुजीत पांडे एवं योषिता पटवर्धन ने माँग की कि कॉलेज में खेलकूद और सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here