वैष्णो देवी जाने के लिए नहीं करना होगा ट्रेन के टिकट का इंतजार, बस सेवा शुरू

खबरें बिहार की

पटना :  मधुबनी से वैष्णों देवी दिल्ली एवं जयपुर के लिए अब बस की सुविधा भी मिलेगी। यहां के लागों को अब वैष्णों देवी एवं जयपुर जाने के लिए सिर्फ रेल पर ही निर्भर नहीं होना पड़ेगा। इसकी शुरुआत गुरुवार को अशोक ट्रेवल्स द्वारा की जायेगी।

यह बस पूरी तरह वातानुकूलित है। इसमें बैठने एवं स्लीपर दोनों तरह की सुविधा है। बस में सफर करने वाले लोगों के लिए पानी, विस्किट एवं समाचारपत्र की सुविधा भी रहेगी। यह बस मधुबनी से 11:30 में खुलेगी जो मुजफ्फरपुर फैजावाद, आगरा होते हुए सुबह 6 बजे दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से 9 बजे वैष्णो देवी के लिए रवाना होगी। जबकि, राजस्थान जयपुर के यात्री को दिल्ली से कंपनी की दूसरे बस में बैठाया जाएगा।

यह बस सेवा प्रतिदिन मधुबनी से मिलेगी। वैष्णो देवी से बस शाम सात बजे वापस मधुबनी के लिए रवाना होगी जो अगले दिन दोपहर 2 बजे मधुबनी पहुंचेगी। बस के टिकट की बुकिंग निजी बस स्टैंड के समीप होगा। बस में 12 चेयर सीट है जिसका किराया एक हजार होगा। वहीं 41 स्लीपर सीट का किराया 1400 दिल्ली तक के लिए रखा गया है। जबकि, वैष्णो देवी के लिए चेयर 19 सौ और स्लीपर 21 सौ रखा गया है।

बस संचालक राजीव कुमार झा, रमेश झा एवं राजेश शर्मा ने बताया कि कंपनी के पास 60 बसें है। बस में 10 साल से कम उम्र के बच्चों का किराया नहीं लगेगा। साथ ही बच्चों के लिए चिप्स की सुविधा दी जायेगी। यात्री के लिए अग्रिम टिकट बुकिंग की सुविधा है। सीट रहने पर तत्काल यात्री भी यात्रा कर सकेंगे। यह बस मुख्यालय से सटे रांटी पंचवटी चौक से प्रतिदिन खुलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.