CRPF के शहीद राजीव शर्मा को दी गई अंतिम विदाई, सपूत के दर्शन के लिए पांच किलोमीटर तक खड़े रहे लोग

राष्ट्रीय खबरें

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ (CRPF) के हेड कांस्टेबल राजीव शर्मा को पूरे सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. वैशाली के पटेढ़ी बेलसर स्थित रसूलपुर गांव मे जैसे ही शहीद सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल राजीव शर्मा का पार्थिव शरीर पहुंचा पूरा इलाका गमगीन हो गया.

तिरंगा में लिपटा था शव
शहीद का पार्थिव शरीर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा में लिपटा हुआ जैसे ही गांव में प्रवेश किया वैसे ही भारी संख्या में जुटे लोगों ने फूल बरसा कर शहीद राजीव शर्मा को श्रद्धांजलि दी. करीब 5 किलोमीटर लंबी कतारें लगी थी जहां लोगों ने शहीद राजीव शर्मा के पार्थिव शरीर पर फूल बरसाए. इस दौरान राजीव शर्मा अमर रहे के नारे लगातार गूंजते रहे.

DM-SP समेत मौजूद थे कई अधिकारी

पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद राजीव शर्मा को अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस मौके पर सीआरपीएफ के आईजी राजकुमार, डीआईजी संजीव राव के अलावे वैशाली डीएम उदिता सिंह, एसपी गौरव मंगला, सदर एसडीपीओ राघव दयाल समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल उपस्थित रहे. शहीद राजीव शर्मा के निजी जमीन पर उनका अंतिम संस्कार किया गया.


बेटे ने दी मुखाग्निन

शहीद जवान के पुत्र आयुष ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. इस दौरान सीआरपीएफ और जिला प्रशासन की ओर से पुष्प अर्पित कर शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान प्रशासन की ओर से लॉक डाउन अनुपालन कराने की पूरी कोशिश की गई. मालूम हो कि दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हुए थे जिसमें वैशाली के रहने वाले राजीव शर्मा भी शामिल थे.

आईजी बोले- हर संभव मदद देंगे

सीआरपीएफ के आईजी राजकुमार ने शहीद राजीव शर्मा के शहीद होने पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि दुश्मनों से लोहा लेते हुए तीन जवान शहीद हुए जिसमें राजीव शर्मा भी शहीद हो गए. आईजी ने कहा कि सरकार और विभाग की ओर से पीड़ित परिजनों को हर संभव मदद की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से परिजनों को मुआवजा राशि देने के साथ बच्चों की पढ़ाई और उनकी नौकरी सुनिश्चित की जाएगी.

Sources:-News18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *