इफ्तार पार्टी करे रहे आतंकियों पर अमेरिका ने गिराया बम, 32 करोड़ के इनामी आतंकी की मौत

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

पटना: अमेरिका ने आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रमुख मौलाना फजलुल्लाह को ड्रोन स्टाइक मार गिराया। अमेरिका की सेना ने अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत में एक बड़े आतंकवादी को निशाना बनाते हुए हमला किया। अमेरिकी सेना ने यह आतंकी के मारे जाने का दावा किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब अमेरिकी ड्रोन ने हमला किया तो फजलुल्लाह और उसके कमांडर इफ्तार पार्टी कर रहे थे। फजलुल्लाह ने नोबल पीस पाइस विजेता मलाला पर हमला करवाया था।

मुल्ला फजलुल्लाह पर पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए हमले में शामिल होने समेत कई और बड़े आतंकी हमले कराने का का आरोप है। अमेरिकी आर्मी ऑफिसर कर्नल मार्टिन ओडैनियल ने बताया कि आतंकियों के खात्मे के लिए 13 जून को ड्रोन हमले अफगानिस्तान के कनूर में किए गए थे। इसी हमले में आतंकी मुल्ला फजलुल्लाह की मौत हुई। कनूर पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा से लगा हुआ क्षेत्र है।

टीटीपी सरगना मुल्ला फजलुल्लाह अमेरिकी की मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में था और उस पर करीब 50 लाख डॉलर (32.5 करोड़ रुपये) का इनाम था। फजलुल्लाह पाकिस्तान में कई खूनी हमले और साल 2010 में न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वॉयर कार बम विस्फोट की कोशिश में शामिल था। पाकिस्तानी अधिकारियों के अनुसार कई आक्रामक अभियान के बाद तहरीक ए तालिबान को पाकिस्तान से खदेड़ दिया गया, जिसके बाद फजलुल्लाह अफगानिस्तान में छिपा हुआ था। 2013 में वह टीटीपी का सरगना बना।

Source: News24

Leave a Reply

Your email address will not be published.