UPSC रिजल्ट- बिहार के सत्यम ठाकुर को 218वां रैंक

खबरें बिहार की

UPSC की परीक्षा में बिहार के छात्रों ने भी बाजी मारी है। देश के प्रतिष्ठित यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ इसमें केआर नंदिनी ने पूरे देश में टाॅप किया है।

वहीं दूसरे स्‍थान पर अनमोल शेर सिंह बेदी रहे, जबकि गोपाल कृष्ण रोनंकी को तीसरा स्‍थान मिला है।  सहरसा में चैनपुर के सत्यम ठाकुर ने इस परीक्षा में 218वां रैंक हासिल किया है।

प्रदीप ठाकुर के पुत्र और स्व जयनारायण ठाकुर के पौत्र सत्यम शुरू से ही मेधावी रहे है। वहीं शेखपुरा के बरबीघा निवासी अभिषेक को ने इस परीक्षा में 773वां रैंक हासिल किया है।

पुलिसकर्मी के बेटे ने यूपीएससी की परीक्षा में लगातार दूसरी बार मारी बाजी।

वहीं बरबीघा (शेखपुरा)  प्रखंड की सामस खुर्द पंचायत अंतर्गत खोजा गाछी गांव निवासी एवं झारखंड पुलिस विभाग के एक साधारण कर्मी विजय कुमार सिंह के होनहार बेटे अभिषेक कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा में लगातार दूसरी बार सफलता हासिल कर क्षेत्र के लोगों को गौरवान्वित कर दिया।

बचपन से मेधावी छात्र के रूप में अभिषेक कुमार सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्य करते हुए विगत वर्ष यूपीएससी की अंतिम परीक्षा में 1028 वां रैंक लाकर वर्तमान समय में आयकर विभाग में उपायुक्त के पद पर कार्यरत था।

बुधवार की देर शाम यूपीएससी की अंतिम परीक्षा परिणाम की घोषणा होते ही 773 में रैंक पर बाजी मार कर अभिषेक कुमार ने क्षेत्रवासियों को फिर से एक बार गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है। देश के इस प्रतिष्ठिति परीक्षा में कुल 1099 कैंडिडेट्स ने पास किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.