यूपी-बिहार वालों को घुसने मत देना: चन्नी के बयान पर भड़के सुशील मोदी, कहा- प्रियंका और राहुल मांगें माफी

खबरें बिहार की जानकारी

पंजाब के सीएम चन्नी के बयान ने यूपी से लेकर बिहार तक की राजनीति गरमा दी है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की यूपी-बिहार को लेकर की गई अपील को दोनों राज्यों के श्रम का अपमान बताया और कहा कि इसके लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने बिहार-यूपी के लोगों को राज्य में घुसने न देने की जो अपील की, वह बेहद आपत्तिजनक और निंदनीय है। उन्होंने कहा कि चन्नी ने प्रियंका गांधी की मौजूदगी में बिहार-यूपी के लोगों से अपनी गहरी नफरत का इजहार किया, इसलिए प्रियंका गांधी को दोनों राज्यों की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

 

भाजपा सांसद ने कहा कि कांग्रेस यदि गलती से भी पंजाब में जीत गई तो बिहार-यूपी के लोगों का वहां जीना दूभर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरदार चन्नी को पता होना चाहिए कि यदि बिहार-यूपी के लोग पंजाब न जाएं तो उनके किसानों के लिए खेती करना और कारखाने चलाना, दोनों मुश्किल हो जाएगा। 

 

मोदी ने कहा कि पंजाब की समृद्धि में उन भैया लोगों का पसीना लगा है, जिन्हें एक कांग्रेसी मुख्यमंत्री देखना नहीं चाहता। चन्नी का बयान देश में कहीं भी रोजी-रोजगार करने के सभी भारतीय नागरिकों के अधिकार पर चोट करने वाला है।

 

उन्होंने आगे कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाकर सीएम बनाये गए चन्नी राहुल गांधी की पसंद हैं, इसलिए पहले उन्होंने उनके इशारे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब रैली नहीं होने दी, सुरक्षा में लापरवाही बरती और अब वे दो राज्यों के विरुद्ध नफरत फैला रहे हैं। चुनाव आयोग को चन्नी के इस बयान को गंभीरता से संज्ञान में लेना चाहिए।

चन्नी का बयान राष्ट्रीय एकता पर हमलाः संजय झा

वहीं, जल संसाधन व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा बिहार और यूपी के लोगों के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी की कड़े शब्दों में निंदा की है। उनकी टिप्पणी को भारत की राष्ट्रीय एकता पर एक अपवित्र हमला भी बताया है। संजय झा ने यह भी कहा कि कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने पंजाब के सीएम के बयान का जिस हर्षोल्लास के साथ समर्थन किया और ताली बजाई, वह भी उतना ही चौंकाने वाला और निंदनीय है। कांग्रेस अपने दोनों नेताओं के इस कृत्य के लिए माफी मांगे। 

 

संजय झा ने पंजाब के सीएम को बिहार की समृद्ध विरासत की भी याद दिलाई। उन्होंने कहा कि बिहार में हमें अपनी समृद्ध विरासत पर बहुत गर्व है। हम तख्त श्रीपटना साहिब और श्री गुरु गोविंद सिंह जी से प्रेरणा लेते रहे हैं। संजय झा ने याद दिलाया कि वर्ष 2017 में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व के आयोजन को भव्य बनाने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के असाधारण प्रयासों के कारण उन्हें दुनियाभर के सिख भाई-बहनों का भरपूर प्यार और स्नेह मिला।

 

उस ऐतिहासिक आयोजन में दुनियाभर से बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु शामिल हुए थे, जिनके स्वागत में बिहार सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। गुरु गोविंद सिंह जी की जन्मस्थली बिहार के लोगों के लिए ओछी टिप्पणी कर मुख्यमंत्री श्री चन्नी ने सबको शर्मसार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.