विश्वविद्यालय शिक्षकों को सीएम नीतीश कुमार ने बड़ी खुशखबरी दी, सातवां वेतनमान जल्द, सीएम नीतीश ने की घोषणा

खबरें बिहार की

विश्वविद्यालय शिक्षकों को सीएम नीतीश कुमार ने बड़ी खुशखबरी दी है. नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि यूनिवर्सिटी शिक्षकों को जल्द ही सातवां वेतनमान दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने इस बाबत शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जल्द कमिटी गठित करने का निर्देश दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने यह बातें पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के उद्घाटन पर कही.

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि विश्वविद्यालय में शिक्षकों की कमी जल्दी दूर करेगी सरकार. वेतन भी समय पर देगी सरकार. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि साल में 180 दिन की पढ़ाई सुनिश्चित हो. परीक्षा समय पर हो और एक सप्ताह में रिजल्ट निकले. शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि पाटलिपुत्र विवि अपने उद्देश्यों को पूरा करने में सफल होगा. बिहार सरकार हर संभव सहयोग करेगी. उन्होंने कहा कि छात्रों की कम उपस्थिति चिंताजनक है. नये कोर्स जल्द शुरू होंगे. दो माह में नये विश्वविद्यालय भी शुरू होंगे. 5 निजी विश्वविद्यालय को भी सरकार ने मान्यता दी है. बिहार में सरकारी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र सबसे ज्यादा हैं.

मालूम हो कि आज सोमवार को राज्य में नवसृजित पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का औपचारिक उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. शिक्षा विभाग की तरफ से एसके मेमोरियल हॉल में आयोजित विशेष कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका विधिवत उद्घाटन किया. राज्य सरकार विश्वविद्यालय को स्थापित करने के लिए करीब 300 करोड़ रुपये जारी कर चुकी है.

 

यह विश्वविद्यालय मगध विश्वविद्यालय को काट कर बनाया गया है. इसमें पटना, नालंदा समेत अन्य जिलों के कॉलेजों को शामिल किया गया है. कार्यक्रम में बोलते हुए पाटलिपुत्र विवि के कुलपति प्रो गुलाबचंद जायसवाल ने कहा कि हम पाटलिपुत्र विवि को काशी विवि के अनुरूप ही बनाना चाहते है. इस दौरान कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, भाजपा सांसद मनोज तिवारी, राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा समेत कई गणमान्य कार्यक्रम में मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *