टीवी सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ में धूम मचा रहा बिहार का ये छोरा

मनोरंजन

पटना: एंड टीवी चैनल का सबसे मशहूर सीरियल ‘भाबी जी घर पर हैं’ में बिहार के गया जिले का छोरा अनूप कुमार सिंह भी धूम मचा रहे हैं। इस कॉमेडी धारावाहिक में शुरू से जुड़कर अलग-अलग भूमिकाओं से अपनी प्रतिभा का जादू बिखेर रहे हैं। जिले के फतेहपुर बाजार रोड के मूल निवासी शिवबालक सिंह के पुत्र अनूप वर्तमान में ‘भाबी जी घर पर हैं’ के अलावा एंड टीवी चैनल पर ‘जीजा जी छत पर हैं’ सीरियल में बाबू की भूमिका में लोगों का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं। एफआईआर, रजिया सुल्तान और बड़ी देवरानी जैसे कई चर्चित सीरियलों में एक्टिंग की है।

करीब तीन दर्जन सीरियलों में काम करने के अलावा भोजपुरी फिल्म ‘मारे करेजवा में तीर’ में भी में मेन कॉमेडियन की भूमिका निभा चुके हैं। रंगमंच से जुड़े अनूप ‘भाबी जी घर पर हैं’ सीरियल में डकैत से लेकर टीटीई तक की भूमिका कर चुके हैं। पांच भाइयों में सबसे छोटे अनूप ने मीडिया से खास बातचीत में बताया कि गया कॉलेज से एमएससी तक तालिम ली। बचपन से ही गांव में मंझले भाई राजेश कुमार के साथ नाटक में भाग लेने के कारण अभिनय की दुनिया से प्रेम हो गया।

यही कारण रहा कि पढ़ाई के बाद 1998 में कोलकाला के निकल पड़े। मशहूर कॉमडेयिन राजू श्रीवास्तव के साथ भी मंच साझा की। संघर्ष के दौरान ही 2004 में मायानगरी बाम्बे चल दिए। डीडी पर पहला ब्रेक ‘मेरे हमदम मेरे घोस्ट’ सीरियल में मिला। इसके बाद सब टीवी पर ‘सजन रे झूठ मत बोलो’ में काम किया। सब चैनल की हिट कॉमेडी धारावाहिक ‘एफआईआर’ से लोगों ने नोटिस लेना शुरू किया।

Source: live hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published.