‘तू जो मिला’ और ‘जिंदगी दो पल की’ समेत इन गानों में केके ने भरी थी जान, हर बार चला आवाज का जादू

जानकारी राष्ट्रीय खबरें

मंगलवार देर रात बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके (KK) का 53 साल की उम्र में निधन हो गया है। संगीत की दुनिया का चमकता हुआ सितारा अब हमारे बीच नहीं है। केके कोलकाता में दो इवेंट में हिस्सा लेने पहुंचे हुए थे। देर रात तबीयत खराब होते ही केके को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और यहीं पर उन्होंने अंतिम सांस ली। फैन्स से लेकर बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स केके को नम आंखों से याद कर रहे हैं और हर कोई उनकी आत्मा की शांति की कामना करने में जुटा हुआ है। आज हर आंख नम है और हर कोई बस यही कह रहा है कि काश यह खबर आई ही ना होती। केके आज हमारे बीच भले ही ना हो लेकिन उन्होंने अपने पीछे इतने गाने छोड़ दिए हैं, जिनकी बदौलत वह हमारी यादों में हमेशा जिंदा रहेंगे।

केके के मशहूर गाने
केके ने सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर हम दिल दे चुके सनम से लेकर ऋतिक रोशन की काइट्स समेत कई मशहूर फिल्मों के लिए गाने गाए। ऐसा कोई भी शख्स नहीं होगा जिसकी प्लेलिस्ट में केके के गाने ना हो। तो चलिए नजर डालते हैं केके के कुछ ऐसे गानों पर जिनके बोल हमारे दिलो-दिमाग पर छप चुके हैं।

जरा सी दिल मैं दे (जन्नत)
इमरान हाशमी की सुपर-डुपर हिट फिल्म जन्नत का गाना जरा सी दिल में दे जगह तू को केके ने ही आवाज दी थी। इस गाने ने लंबे समय तक म्यूजिक चार्ट्स पर राज किया था।

पल
90 के दशक के म्यूजिक एलबम पल के टाइटल सॉन्ग में केके ने इस कदर जान भरी थी कि यह हर दिल अजीज हो गया था। इस गाने को इंडियन आइडल के पहले सीजन के कंटेस्टेंट्स ने भी खूब गुनगुनाया था। यह गाना केके के दिल के काफी करीब रहा है। कोलकाता के लाइव कॉन्सर्ट में उन्होंने आखिरी गाना यहीं गाया था।

सच कह रहा है दीवाना (रहना है तेरे दिल में)


फिल्म रहना है तेरे दिल में का गाना सच कह रहा है दीवाना की धुन आखिरी किसे नहीं पसंद? इस गाने को आवाज देकर केके ने इसे और भी खास बना दिया। इस गाने को आर माधवन पर फिल्माया गया था।

तू जो मिला (बजरंगी भाईजान)
सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म बजरंगी भाईजान के गाने तू जो मिला को भी केके ने ही आवाज दी थी। इस गाने के बोल ऐसे हैं कि कोई भी इमोशनल हो जाए। उस पर केके की खूबसूरत आवाज तो दिल में ही घर कर ले जाती है।

यारों 
इस गाने के बोल इतने खूबसूरत हैं कि कोई भी खो जाए। इस गाने में केके ने तो वाकई में इस कदर जान भरी कि इसे सुनते ही लोग अपने पुराने दिनों में खो ही जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.