दरभंगा-समस्तीपुर रूट पर शुरू हो गईं ट्रेन सेवाएं, रेलवे ने जारी किया आदेश

खबरें बिहार की

Patna:दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है। पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि सोमवार की शाम पांच बजे से ट्रेनों का परिचालन सामान्य कर दिया गया है। कहा कि इस रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन बहाल कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पूर्व में समस्तीपुर मंडल के दरभंगा समस्तीपुर रेलखंड के थलवारा हायाघाट स्टेशन के बीच पुल के निकट बाढ़ के पानी का जलस्तर बढ़ने के बाद परिचालन रद्द कर दिया गया था। सीपीआरओ ने बताया है कि परिचालन पुनर्बहाली के बाद बदले मार्ग, आंशिक समापन, आंशिक प्रारंभ कर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनों का परिचालन सामान्य रूप से होगा।

सीपीआरओ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि नई दिल्ली से पांच सितंबर को प्रस्थान करने वाली 02562 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल नियमित रूट से चलेगी। जयनगर से छह सितंबर को खुली 02561 जयनगर नई दिल्ली स्पेशल और 05233 कोलकाता दरभंगा स्पेशल नियमित मार्ग से चलेगी। पांच सितंबर को अमृतसर से खुली 05674 अमृतसर जयनगर स्पेशल अब जयनगर तक चलेगी।

इसी तरह मंगलवार सात सितंबर को जयनगर से खुलने वाली 04649 जयनगर अमृतसर स्पेशल अमृतसर तक जाएगी। इसी तरह पांच सितंबर को एलटीटी से खुल चुकी 01061 एलटीटी जयनगर स्पेशल जयनगर तक और जयनगर से सात सितंबर को खुलने वाली 01062 जयनगर से एलटीटी के लिए खुलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.