ट्रेनों से शराब ले जाने वालों की खैर नहीं… होली नजदीक आते ही शराब माफिया हुए एक्टिव तो पुलिस भी हुई चौकन्नी

खबरें बिहार की जानकारी

होली के मद्देनजर दिल्ली, हरियाणा व यूपी से ट्रेनों के जरिए शराब की खेप लाने वाले धंधेबाजों की खैर नहीं है। शराब धंधेबाजों की गिरफ्तारी व उनके नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए रेल एसपी प्रमोद मंडल की ओर से जीआरपी को कड़े निर्देश दिए गए हैं। ट्रेनों की गहन चेकिंग व सक्रिय शराब धंधेबाजों की धर-पकड़ के लिए रेल एसपी की ओर से 3 डीएसपी को जिम्मा सौंपा गया है। इनके साथ 6-6 जीआरपी के जवानों को भी लगाया गया है।

रेल एसपी प्रमोद मंडल ने बताया कि शराबबंदी को लेकर बरती जा रही सख्ती को देखते हुए धंधेबाज तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। सड़क मार्ग से बचने के लिए धंधेबाज दिल्ली, हरियाणा तथा यूपी से आने वाली ट्रेनों का सहारा लेने लगे हैं। तस्करों के पूरे नेटवर्क को जीआरपी खंगाल रही है। इसके लिए गठित की गई विशेष टीम भी पूरी तरह से सक्रिय है। हॉल्ट व छोटे स्टेशनों पर उतर कर धंधेबाज शराब की खेप ठिकानों पर न ले जा सकें, इसके लिए ट्रेनों में विशेष चेकिंग करते हुए जीआरपी की टीम रेलवे ट्रैक, हॉल्ट व छोटे रेलवे स्टेशनों पर भी विशेष नजर रख रही है।

पटना जंक्शन जीआरपी रेल थाना प्रभारी रंजीत कुमार ने बताया कि पूर्व में जीआरपी द्वारा पकड़े गए शराब तस्करों का चिट्ठा तैयार किया गया है। पता किया जा रहा है कि शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तारी के बाद जेल भेजे गए तस्कर जेल में हैं या जमानत पर रिहा होकर बाहर आ गए हैं। मौजूदा समय में उनकी गतिविधियां क्या हैं, उन पर शिकंजा कसा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.