अभी अभी- यूपी में राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे,15 जख्मी, रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा

कही-सुनी

राज्यरानी एक्सप्रेस (22454) के 8 डिब्बे शनिवार को रामपुर के कोसीपुल के पास पटरी से उतर गए। हादसे में 15 लोग जख्मी हुए हैं। ट्रेन मेरठ से लखनऊ जा रही थी। जख्मी लोगों को बाहर निकालकर हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया गया है। रेलवे मिनिस्टर सुरेश प्रभु ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। रामपुर से 4 Km पहले हुआ हादसा।
– मेरठ से राज्य रानी सुबह करीब 5 बजे रवाना हुई थी। रामपुर से करीब 4 किमी पहले अचानक ट्रेन में झटके लगे और डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए।
– एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया, ”एनडीआरएफ को इन्फॉर्म किया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ट्रेन में अब कोई शख्स फंसा नहीं है। स्थ‍िति अंडर कंट्रोल है।”
– घायलों की मदद के लिए आसपास के लोग पहुंचे हैं और उन्हें कोच से निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाने का काम शुरू कर दिया गया है।
– बता दें कि यह ट्रेन मेरठ से सुबह 4.55 पर रवाना होती है, जो हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई होते हुए दोपहर 1:10 पर लखनऊ पहुंचती है।
rajya rani express coaches derails in rampur uttar pradeshट्रेन में सवार सरदार वल्लभ भाई पटेल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर आरएस सेंगर ने बताया, ”सब कुछ एक झटके में हुआ। ट्रेन में सब अपनी सीटों पर बैठे आराम से सफर कर रहे थे। रामपुर आने वाला था, अचानक 3-4 झटके लगे और ट्रेन में सवार लोग एक दूसरे के ऊपर गिरने लगे। झटका इतना तेज था कि पहले ही झटके से किसी अनहोनी की आशंका हो गई थी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.