वीकेंड पर 40 हजार से ज्यादा पर्यटक शिमला घूमने पहुंचे, क्या ख़त्म हो गया Corona का खौफ?

राष्ट्रीय खबरें

कोरोना संक्रमण का खौफ अब कुछ कम होता जा रहा है. संक्रमण के मामलों में आई कमी के बाद अब नियमों में भी छूट दी जा रही है. ऐसा ही कुछ हिमाचल प्रदेश में भी हो रहा है. नियमों में छूट के साथ ही अब शनिवार और रविवार को एक बार फिर शिमला गुलजार हो गया. पहाड़ाें की रानी में वीकेंड बिताने के लिए करीब 40 हजार पर्यटक पहुंचे. जानकारी के अुनसार बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में गाड़ियां भी शिमला पहुंची. जिसके बाद कई जगह पर जाम की स्थिति भी बन गई.

डीएसपी कमल वर्मा ने बताया कि बीते एक सप्ताह के अंदर ही 26,262 वाहन शिमला पहुंचे. वहीं शनिवार और रविवार की बात की जाए तो सिर्फ दो दिनों में ही शिमला में 10 हजार वाहन शिमला पहुंचे. इतनी बड़ी संख्या में पर्यटकों के शिमला पहुंचने पर कई जगह जाम की स्थिति देखने को मिली. पुलिस के अनुसार स्मार्ट सिटि प्रोजेक्ट के तहत शहर की मुख्य सड़क के साथ ही 73 जगहों पर काम चल रहा है. रविवार को इसी के चलते सैकड़ाें गाड़ियां घंटों जाम में फंसी रहीं.

वहीं होटल कारोबार की बात करें तो पर्यटकों के आने के साथ भी कारोबारियों के मुंह पर एक बार फिर मुस्कुराहट आने लगी है. शनिवार-रविवार को आए पर्यटकों के बाद पर्यटन निगम के होटलों में 50 फीसदी से ज्यादा ऑक्यूपेंसी रही. वहीं अन्य दिनों में 30 से 35 फीसदी तक ऑक्यूपेंसी रही. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के नजदीक होने के चलते यहां पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.

पर्यटकों की बड़ी संख्या के साथ ही कोरोना नियमों की धज्जियां भी उड़ाई जा रही हैं. रिज मैदान की स्थिति देखने पर ऐसा लगता है जैसा मेला लगा हो. सामान्य दिनों की तरह ही पर्यटक यहां पर घूम रहे हैं. कोरोना नियमों की लगातार धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. ज्यादातर पर्यटक बिना मास्क के ही नजर आ रहे हैं लेकिन कोइ्र कार्रवाई नहीं की जा रही है. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.