बिहार में लोगों से मिलकर आला अधिकारी सुनेंगे उनकी शिकायत- CM नीतीश

खबरें बिहार की

Patna: बिहार चुनाव के बाद माननीयों की शपथ के साथ ही नई सरकार सक्रिय हो गई है। अब सरकार का फोकस गुड गवर्नेंस पर है। आला अधिकारी सप्ताह में दो दिन फील्ड में रहेंगे। वे लोगों से मिलेंगे। उनकी समस्याएं जानेंगे। दिक्कतों का निदान कराएंगे।

इस संबंध में मुख्य सचिव ने सभी प्रधान सचिवों और सचिवों को निर्देश जारी किया। यह सारी कवायद निचले स्तर तक फीडबैक लेने और सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए की जा रही है। ताकि उन तमाम शिकायतों को दूर किया जा सके, जो फीडबैक सिस्टम के दुरुस्त न होने के कारण सरकार तक नहीं पहुंच पा रही थीं। मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि सरकार का जोर न्याय के साथ विकास पर है।

इसके लिए प्रशासन को और अधिक संवेदनशील बनाया जा रहा है। निर्देश दिया गया है कि सभी प्रधान सचिव और सचिव बुधवार और गुरुवार को क्षेत्र के भ्रमण पर रहेंगे। विभागीय कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा करेंगे, जबकि सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को मुख्यालय में रहकर कार्य करेंगे।

मुख्यालय स्तर पर बैठकें, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग इन्हीं तीन दिनों में होंगी। शुक्रवार की आम लोगों से मिलने का समय रहेगा। अधिकारियों से इसे प्रचारित भी कराने को कहा गया है। पूर्व में आवंटित प्रभार वाले जिलों में भी प्रधान सचिव और सचिवों को महीने में कम से कम एक दौरा अवश्य करना होगा। इन आदेशों का पालन इसी सप्ताह से शुरू करने को कहा गया है।

Source: DBN News

Leave a Reply

Your email address will not be published.