जुड़वा किरदार पर आधारित 6 बेस्ट बॉलीवुड फिल्में !!

मनोरंजन

आज के युग की बात करो या पहले के युग की बॉलीवुड की मूवीज काफी ज्यादा लोकप्रिय रही है। ऐसे में हमे बहुत सी फिल्मो में जुड़वाँ किरदार भी देखने को मिले है जो लोगो को बहुत ज्यादा पसंद आयी है।आज हम ऐसी ही 6 फिल्मो की बातें करेंगे जिनमे हमें जुड़वाँ किरदार देखने को मिली है।

डॉन

इस फिल्म को मेरे ख्याल से ही किसी ने नहीं देखा होगा। फिल्म डॉन 1978 में रिलीज हुई थी। वैसे तो अमिताभ बच्चन ने काफी फिल्मों में दो किरदार एक साथ निभाए है। परन्तु फिल्म सन सभी में से सबसे सुपरहिट साबित फिल्म है। इस फिल्म में अमिताभ ने एक डॉन का किरदार निभाया है।

जुड़वा

फिल्म जुड़वा 1997 में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी एक तेलेगु फिल्म ‘हैलो ब्रदर’ पर आधारित है। इस फिल्म सलमान खान जुड़वा किरदार में दिखाई देते है जो बचपन में ही एक दूसरे से बिछड़ जाते है।

बड़े मियां छोटे मियां

फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ 1998 में रिलीज हुई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन तथा कॉमेडी के किंग गोविंदा जुड़वा किरदार में दिखाई देते है।

क्रिश 3

फिल्म क्रिश 3 (2013) में रिलीज हुई थी। फिल्म के अंदर रितिक रोशन डबल रोल में नजर आते है। फिल्म में रितिक रोशन ने पिता और बेटे दोनों का किरदार निभाया है।जो की काफी हिट गयी थी।

सूर्यवंशम

फिल्म सूर्यवंशम 1999 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने ठाकुर भानु प्रताप सिंह तथा हीरा सिंह के रूप में डबल रोल निभाया है।

डुप्लीकेट

फिल्म डुप्लीकेट 1998 में रिलीज हुई थी। फिल्म में शाहरुख खान ने डबल रोले निभाया है। फिल्म में जूही चावला तथा सोनाली बेंद्रे ने भी काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.