कल पटना के सभी निजी स्कूलों की रहेगी छुट्टी, भारत बंद को देखते हुए लिया गया फैसला

जानकारी

पटना से एक बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक स्कूल एसोसिएशन से 10 सितंबर को पटना के सभी स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम को लेकर कांग्रेस के भारत बंद को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। बंद के दौरान बच्चों को किसी तरह की परेशानी न हो इसको लेकर सभी निजी स्कूलों को बंद करवा दिया गया है।

आपको बात दें कि डॉलर के मुकाबले रुपया गिरने और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने का असर पेट्रोल-डीजल के दामों पर पड़ रहा है। तेज के दाम पूरे देश में तेजी से बढ़ रहा है। देश में पेट्रोल-डीजल की बेतहाशा बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। कांग्रेस के भारत बंद को आरजेडी, सीपीआई, हम, सीपीएम सहित कई दलों का समर्थन मिल रहा है।

10 सितंबर के बंद को सफल बनाने को लेकर बिहार कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में, बिहार कांग्रेस के प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने शनिवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात करने राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे। वहीं, रविवार को पटना के सदाकत आश्रम में महागठबंधन की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। इसमें आरजेडी, हम और लेफ्ट पार्टियों के नेता मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी पटना में शनिवार को तेल की कीमतें रिकार्ड स्तर पर पहुंच गईं। शनिवार को पटना में पेट्रोल 86.57 रुपए प्रति लीटर और डीजल 78.14 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया। लगाता पेट्रोल की कीमते बढ़ती जा रही है। पटना में 27 अगस्त से अबतक महज 12 दिनों में पेट्रोल की कीमत 2.53 रुपए प्रतिलीटर तक बढ़ गई है। वहीं इस बीच डीजल की कीमत में तो 3.23 रुपए प्रति लीटर का उछाल आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *