टॉयलेट क्लीनर के नाम पर बिहार में कैसे हो गई शराब की बिक्री?

खबरें बिहार की

बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. सरकार के साथ प्रशासन, उत्पाद विभाग, मद्य निषेध विभाग और पुलिस शराबबंदी को सफल बनाने में जुटी है. लगातार छापेमारी चल रही है. हजारों लीटर शराब बरामद हो रही है. जहरीली शराब पीकर लोगों के मरने की घटना भी हो चुकी हैं, लेकिन शराब के शौकीन मानने को तैयार नहीं. उन्हें हर हाल में शराब चाहिए.

अब शराब तस्करों ने शराब मंगवाने का सुरक्षित तरीका खोज निकाला है. अब शराब को टॉयलेट क्लीनर के नाम पर सीधे कूरियर से शराब मंगाने की प्लानिंग को अंजाम देने में लगे हैं. ताजा मामला पूर्णिया से सामने आया है. जहां एक शख्स ने दिल्ली की एक कूरियर कंपनी से टॉयलेट क्लीनर के नाम पर शराब मंगाई है. इस बीच कूरियर कंपनी को इसकी भनक लग गई.

 

क्या है पूरा मामला

 

पूर्णिया के खंजाची थाना के छठ पोखर निवासी दिवाकर कुमार समेत 10 लोगों पर कूरियर कंपनी के मैनेजर के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज किया है. कंपनी के प्रबंधक रवि कृष्णा ने सदर थाने में शिकायत दर्ज कराकर कहा है कि तस्करों ने दिल्ली से टॉयलेट क्लीनर का आर्डर दिया था. उसके बाद वहां से पैक होकर टॉयलेट क्लीनर पूर्णिया सुरक्षित पहुंच गया. जब डिलीवरी की बारी आई, तो कूरियर कंपनी को कुछ शक हुआ. उसके बाद पैकेट की जांच की गई, तो पैकेट में शराब की बोतलें निकलीं. उसके बाद कूरियर कंपनी ने उसे नष्ट कर दिया.

 

टॉयलेट क्लीनर लेने पहुंचे शराब तस्कर

 

वहीं शराब पहुंचने के बाद आर्डर करने वाले तस्कर अपना माल लेने के लिए कुरियल कंपनी पहुंचे. लेकिन वहां कपनी वालों ने बताया कि उसे नष्ट कर दिया गया है. उसके बाद शराब तस्करों ने कूरियर कंपनी पर हमला कर दिया और गार्ड को अगवा कर ले गए और मारपीट करने लगे. उसके बाद गुलाबबाग जीरोमाइल के पास गार्ड को लाकर छोड़ दिया. उसके बाद कंपनी ने इसकी शिकायत सदर थाने को की.

क्या कहती है पुलिस

 

मामले में सदर थाना प्रभारी मधुरेंद्र कुमार ने बताया कि कूरियर कंपनी के प्रबंधन की ओर से आवेदन मिला है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पूर्णिया में सभी कूरियर कंपनियों को सचेत किया गया है कि टॉयलेट क्लीनर के नाम पर आने वाली सामग्री की पूर्ण रूप से जांच करें, उसके बाद उसमें कोई भी संदिग्ध बात दिखने पर पुलिस को सूचित करें. वहीं तस्करों के इस नये आइडिया से पुलिस हैरान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.