तो रामनवमी का जुलूस पाकिस्तान में निकाला जाएगा? हिंसा पर गिरिराज सिंह का सवाल

कही-सुनी खबरें बिहार की

देश के कई राज्यों में रामनवमी और हनुमान जयंती के दौरान धार्मिक जुलूस पर हुए हमले की घटनाओं पर  बीजेपी के फायर ब्रांड लीडर और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने है कि यह देश में गंगा जमुनी तहजीब के दावे के विपरीत है। उन्होंने सवाल किया है कि अब रामनवमी का जुलूस पाकिस्तान में निकाला जाएगा क्या?

भाजपा नेता  ने कहा कि आजादी के बाद देश में बड़ी संख्या में मस्जिद बनाई गई और मुसलमानों की आबादी में कई गुना बढ़ोतरी हुई। लेकिन कहीं से भी इस पर कोई विरोध दर्ज नहीं कराया गया।  लेकिन, इसी दौरान पाकिस्तान में बड़ी तादाद में मंदिरों को तोड़ दिया गया और वहां की हिंदू आबादी अब विलुप्त होने के कगार पर है। बीजेपी नेता ने कहा कि अब धैर्य जवाब दे रहा है।

सोमवार की रात कटिहार में अपने कड़े तेवर में बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा की AIMIM  के चीफ असदुद्दीन ओवैसी समेत अन्य  नेताओं द्वारा की गई टिप्पणी पर जबाब दे रहे थे

पत्रकारों से बातचीत के दौरान गिरिराज सिंह ने कहा कि रामनवमी का जुलूस अगर अपने देश में नहीं निकाला जाए तो पाकिस्तान, बांग्लादेश या  अफगानिस्तान निकाला जाए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव पर कटाक्ष करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि किसी दूसरे आस्था वाले जुलूस पर कभी कोई हमला हुआ है।

बिहार के बेगूसराय सीट से लोकसभा सदस्य गिरिराज सिंह ने कर्नाटक हुबली, जलपाईगुड़ी और दिल्ली में हुई घटनाओं पर एतराज जताया। जहां उपद्रवी तत्वों द्वारा पुलिस पर भी हमला किया गया।

उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ मंदिर में हुई घटना पर गिरिराज सिंह ने दुख जताया।  उन्होंने कहा एक आईआईटी ग्रैजुएट धार्मिक संस्थान में ऐसा कैसे कर सकता है जिसके महंत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं ।
उन्होंने कहा कि 1947 में एक बार देश का बंटवारा हो चुका है। हमें ऐसी गलती दोबारा नहीं होने देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.