टीना टाबी की बहन रिया डाबी बनेंगी IAS, UPSC में मिली 15वीं रैंक

जानकारी

Patna: UPSC परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं. सिविल सेवा परीक्षा 2020 में 2016 बैच की टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी को भी सफलता मिली है. उन्होंने 15वीं रैंक हासिल की है. 2016 में टीना डाबी ने अखिल भारतीय नंबर एक रैंक हासिल की थी. उन्होंने अपनी बहन की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है. टीना ने लिखा, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी ने यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की है.”

सिविल सेवा परीक्षा 2020 में बिहार के कटिहार जिले के शुभम कुमार ने UPSC परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है. शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक  में ग्रेजुएट किया है. जागृति अवस्थी को दूसरा और अंकिता जैन को इस परीक्षा में तीसरा स्थान मिला है.

बता दें कि इस बार संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा 2020 में कुल 761 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. संघ लोक सेवा आयोग ने फाइनल रिजल्ट जनवरी 2021 में हुई लिखित मुख्य परीक्षा और अगस्त से सितंबर 2021 के बीच हुए पर्सनालिटी टेस्ट के आधार पर जारी किया है. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. इसके अलावा अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

परीक्षा कि रिजल्ट static.pib.gov.in पर क्लिक करके देख सकते हैं. यूपीएससी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि, चुने गए कुल उम्मीदवारों में से 545 पुरुष और 216 महिलाएं हैं. यूपीएससी ने कुल 761 कैंडिडेट्स की नियुक्ति की सिफारिश की है. 761 में 263 कैंडिडेट्स जनरल श्रेणी से. 86 कैंडिडेट्स EWS श्रेणी से हैं. 229 कैंडिडेट्स ओबीसी वर्ग से जबकि 122 कैंडिडेट्स एससी श्रेणी के हैं. एसटी श्रेणी के 61 कैंडिडेट्स पास हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *