इंजीनियर बेटे की कैंसर से मौत के 3 साल बाद सास-ससुर ने विधवा बहू की शादी कराई, कन्यादान किया

प्रेरणादायक
  • अक्सर फिल्मों या टीवी सीरियल में देखने को मिलता है कि सास ससुर अपनी विधवा बहू की दोबारा शादी कराकर उसे नई जिंदगी जीने का मौका देते हैं। जबकि हकीकत में यह सुनने या देखने को कम ही मिलता है। स्नेहलतागंज में रहने वाले परिवार में एक ऐसा ही दिल को छूने वाला वाकया  सामने आया है, जिसमें बेटे की कैंसर से मौत होने के बाद ससुर ने अपनी बहू का पिता बनकर कन्यादान करते हुए उसकी दूसरी शादी कराई और उसे नई जिंदगी जीने का अवसर दिया।

एसबीआई में मैनेजर पद से रिटायर्ड मुकेश भाई शाह के इंजीनियर एकलौते बेटे अंकुश शाह (31) की शादी 2014 में महाराष्ट्र के धुलिया में रहने वाली किंजल (एमबीए) से हुई। भतीजे सिद्धांत शाह ने बताया कि शादी के बाद अचानक अंकुश की तबीयत खराब रहने लगी। इसी बीच पता चला कि भाभी भी गर्भवती है। डॉक्टर को दिखाया और काफी सारे टेस्ट कराए तो पता चला कि पेट का कैंसर है। इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ी। दिल्ली-मुंबई में लाखों रुपए का इलाज कराया, लेकिन 15 मार्च 2017 को अंकुर की मौत हो गई।

साढ़े तीन साल की बेटी को भी मिला पिता का साया
बेटे की मौत के बाद पूरा परिवार डिप्रेशन में चला गया। अंकुश की साढ़े तीन साल की तशवी बेटी भी है। भाभी ने सास-ससुर का साथ नहीं छोड़ा और उनकी सेवा करती रहीं। फिर चाचा और चाची ने भाभी की दूसरी शादी करने का निर्णय लिया, पर भाभी ने इनकार कर दिया। चाचा और चाची ने बहुत समझाया फिर वो तैयार हुईं। दो साल तक युवक की तलाश की। उनकी तलाश बड़ोदरा में खत्म हुई। 

Sources:-Dainik Bhasakar

Leave a Reply

Your email address will not be published.