तीन दिवसीय ‘विक्रमशिला महोत्सव’ आज से, बिहार की लोक-संस्कृति की दिखेगी झलक

खबरें बिहार की

बिहार के भागलपुर में तीन दिवसीय विक्रमशिला महोत्सव की शुरुआत शनिवार से होने जा रहा है. महोत्सव में बिहार की सांस्कृतिक विरासत के साथ लोक संस्कृति की शानदार झलक देखने को मिलेगी. महोत्सव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. अब, स्टेज पर नामचीन कलाकारों और कवियों, शायरों की शानदार प्रस्तुति का इंतजार है. इसके अलावा जाने-माने गायकों को भी प्रस्तुति देने के लिए बुलाया गया है. खास बात यह है कि महोत्सव में एक मार्च से कार्यक्रमों का विधिवत आयोजन शुरू हो जायेगा.  

बॉलीवुड के गायक शब्बीर कुमार की परफॉर्मेंस  विक्रमशिला महोत्सव का उद्घाटन दोपहर तीन बजे किया जायेगा. शाम में बॉलीवुड के जाने-माने गायक शब्बीर कुमार प्रस्तुति देंगे. जबकि, एक मार्च से कार्यक्रमों का आगाज होगा. इसमें भागलपुर अनुमंडल स्तर के कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे. इसके अलावा कृष्ण क्लब बरारी, मनीष कुमार गजल और रेणु कुमारी लोक गीतों की प्रस्तुति देंगी. इसके अलावा शाम में श्वेता सुमन नृत्य नाटिका, अनुमय मिश्रा का सूफी संगीत जबकि इंडियन आयडल फेम पूजा चटर्जी भी गीत गाकर लोगों का मनोरंजन करेंगी.

  विक्रमशिला महोत्सव को लेकर सियासत तेज  एक तरफ विक्रमशिला महोत्सव आगाज के इंतजार में है, दूसरी तरफ, महोत्सव पर राजनीति भी शुरू  हो गयी है. भागलपुर के पीरपैंती से आरजेडी के विधायक रामविलास पासवान ने विक्रमशिला महोत्सव के बहिष्कार का एलान किया है. विधायक का कहना है कि बिहार सरकार महोत्सव को तवज्जो नहीं दे रही है. महोत्सव में सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के अलावा कोई भी मंत्री शिरकत नहीं कर रहा है. यह क्षेत्र की जनता और भागलपुर की अंतरात्मा का सम्मान नहीं करने के जैसा है. 

Sources:-Prabhat Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published.