पटना: आईपीएल का मौजूदा सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर आगे बढ़ रहा है। अबतक खेले मैचों के आधार पर हैदराबाद की टीम प्‍‍लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी है। वहीं, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्‍वाइंट्स टेबल पर आखिरी पायदान पर हैं। रविवार दोपहर खेले गए आईपीएल के 46वें मुकाबले में हैदराबाद ने चेन्‍नई के सामने 179/4 रन बनाए। जवाब में चेन्‍नई की टीम ने भी मजबूत शुरुआत की। इस मैच में सलामी बल्‍लेबाज अंबाती रायडू ने शतक पूरा किया।

इस इस पारी की मदद से रायडू ने आईपीएल 2018 का चौथा शतक बनाया। इससे पहले इस सीजन में शेन वॉट्सन, क्रिस गेल, रिषभ पंत भी शतक लगा चुके हैं। आज के मैच में रायडू ने आईपीएल 2018 में 500 रन भी पूरे कर लिए हैं। इस सीजन में रायडू से पहले रिषभ पंत, केन विलियमसन, केएल राहुल भी 500 रन बना चुके हैं। रायडू ने इस मैच में अपने 250 चौके भी पूरे किए। वो ऐसा करने वाले 22वें खिलाड़ी बन गए हैं।

रायडू ने हैदराबाद के खिलाफ 62 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने 162 से ऊपर की स्‍ट्राइकरेट से तीन छक्‍के और पांच चौके लगाए। रायडू टीम को जिताने के बाद नाबाद लौटे। वो सलामी बल्‍लेबाजी के लिए शेन वॉट्सन के साथ मैदान में आए थे। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी बनी।

बनाया चेन्‍नई का सातवां शतक

अंबाती रायडू ने अपनी नाबाद पारी की मदद से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के इतिहास का सातवां शतक पूरा किया। इससे पहले मुरली विजय चेन्‍नई के लिए दो बार शतक बना चुके हैं। वहीं, माइकल हसी, शेन वॉट्सन, ब्रेंडन मैकुलम, सुरेश रैना भी शतक लगा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here