मेरठ का यह घर बना ‘नागलोक’, एक साथ निकले 400 सांप

कही-सुनी

पटना: यूपी के मेरठ में एक घर के अंदर सांपों की बाढ़ आ गई. यहां लगभग 300-400 सांपों के निकलने से हड़कंप मचा हुआ है. वहीं लोग अब इस घर को नागलोक के नाम से पुकार ने लगे है. परिवार वालों का दावा है कि उन्होंने एक रात में करीब 300 सांप मार डाले. जिसके बाद घर में ही नहीं बल्कि इलाके में दहशत फैल गई. लोग इस कदर सहमे हुए है कि अब मौलवी और पूजा पाठ का सहारा लेना पड़ रहा हैं. जिसके बाद अब घर में से सांप निकलने का सिलसिला रुक गया है.

मामला मवाना कस्बे के मुहल्ला मुन्नालाल का है. यहां सलीम ने अपने घर में कुछ दिनों पहले मरम्मत का काम कराया था. इस काम के बाद बचे रेत के कुछ कट्टे उसने गेट के पास रख दिए थे. गुरुवार को वहां सलीम को एक सांप का बच्चा दिखाई दिया. सांप को देखते ही सलीम ने उसे तुरंत मारकर फेंक दिया. माना जा रहा है कि इसी से सांप आक्रोशित हो गए और एक के बाद एक घर में सांप निकलने लगे.

एक ही रात में करीब 300- 400 सांप निकले. घरवालों ने काफी हद तक सांप मारे. क्योंकि उन्हें पहले से ही अंदाजा था कि ऐसा कुछ होने वाला है. जिसके बाद मोहल्ले वालों की भीड़ लग गई. इलाके में दहशत फैल गई. आनन फानन में मौलवी को भी बुलवाया गया घर में पूजा पाठ तंत्र मंत्र का कार्यक्रम शुरू हो गया.

पीड़ित सलीम की फोटो.

जिसके बाद परिवार वालों ने उस दीवार के छत पर सीमेंट करवा दिया जिसमें से सांप निकल रहे थे. फिलहाल सांपों के निकलने का सिलसिला रुक गया है, लेकिन लोग अभी भी दहशत में जी रहे हैं. मामला सामने आने के बाद डीएफओ अदिति शर्मा ने बताया कि शायद सलीम के मकान के पिलर के नीचे सांप ने अंडे दे दिए होंगे. इसी कारण वहां इतनी बड़ी तादाद में सांप के बच्चे निकले हैं.

Source: news18

Leave a Reply

Your email address will not be published.