छठ में घाटों पर नहीं रहेगा कहीं अंधेरा, बिजली व्यवस्था रहेगी दुरुस्त

खबरें बिहार की

पटना : छठ पूजा की तैयारियां जोरों पर है। कई जगह तो घाट बनाने का काम भी शुरू हो गया है। छठ में घाटों पर बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर विद्युत अभियंताओं ने घाटों का निरीक्षण किया। कहीं बिजली का तार लुंजपुंज तो नहीं, कहीं जंफर में गड़बडी़ तो नहीं इसका जायजा लिया गया।

एक सप्ताह के अंदर इसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया। विद्युत आपूर्ति प्रमंडल पटना सिटी कार्यालय में कार्यपालक विद्युत अभियंता संदीप प्रकाश ने कटरा, मारूफगंज, पादरी की हवेली पीएसएस के सहायक विद्युत अभियंताआों के साथ बैठक कर एक सप्ताह के अंदर घाटों पर बिजली व्यवस्था दुरूस्त करने का निर्देश दिया। पटना सिटी विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के कार्यपालक विद्युत अभियंता संदीप प्रकाश, सहायक विद्युत अभियंता राजेश वणवाल ने बताया कि बुधवार को मिरचाई घाट, केशव राय घाट कंगन घाट का निरीक्षण कर बिजली व्यवस्था का जायजा लिया।

इसमें कई घाटों पर केबल का काम पूरा कर लिया गया है। मिरचाई घाट केशव राय घाट पर जंफर को ठीक किया जाएगा। घाटों तक पहुंचने वाले एप्रोच रोड में भी रोशनी की व्यवस्था की जाएगी। विद्युत आपूर्ति प्रमंडल पटना सिटी के अंतगत 14 गंगा घाट है। गुरुवार को भी घाटों का निरीक्षण किया जाएगा। इस संबंध में कार्यपालक विद्युत अभियंता संदीप प्रकाश ने बताया कि अभियंताओं को एक सप्ताह के अंदर घाटों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.