फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोग बोले- घर में कार है मगर बाइक की करनी पड़ रही सवारी

राष्ट्रीय खबरें

पटना: राजधानी पटना समेत देश भर में पट्रोल डीजल के दाम के बढ़ने का सिलसिल थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को पेट्रोल डीजल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा हुआ। पेट्रोल में 35 पैसे तो डीजल में 24 पैसे का इजाफा हुआ है। तेज के बढ़ते दाम से लोग काफी परेशान हैं। घर का बजट गड़बड़ा गया है। जो पहले कार चलाते थे अब वे बाइक पर आ गए हैं। इसके अलावा महंगाई भी बढ़ रही।

बाइक में तेल डलवाने पेट्रोल पंप पर पहुंचे एक युवक ने कहा कि लगातार तेल के दाम बढ़ रहे हैं। सरकार को कोई चिंता ही नहीं है। जब विपक्ष में थे तो तेल के दाम बढ़ने पर हल्ला मचाते थे। अब कुछ नहीं कर रहे हैं। मजबूरी है इसलिए पेट्रोल डलवाना पड़ता है। घर में कार है मगर पेट्रोल डीजल की कीमते बढ़ने के कारण बाइक चलानी पड़ रही है। तेल के बढ़ते दाम पर सिर्फ नेताओं की बयानबाजी जारी है।

वहीं तेल भरवा रहे एक ऑटो चालक ने भी अपनी तकलीफ जाहिर की। उसने बताया कि डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। सवारी पैसे नहीं देते हैं। किराया बढ़ा नहीं सकते हैं। बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिहार में पेट्रोल डीजल की कीमतों की बात करें तो राजधानी पटना में पेट्रोल 87.81 रुपए और डीजल 79.19 रुपए पहुंच गया है। वहीं लखीसराय में पेट्रोल 87.99 रुपए और डीजल 79.26 रुपए, समस्तीपुर में पेट्रोल  88.09 रुपए और डीजल 79.35 रुपए, मुंगेर में पेट्रोल 88.11 रुपए और डीजल 79.45 रुपए, कटिहार में पेट्रोल 89.13 रुपए और डीजल 80.33 रुपए, कैमूर में पेट्रोल 89.31 रुपए और डीजल 80.31 रुपए और मुजफ्फरपुर में पेट्रोल 88.30 रुपए और डीजल 79.63 रुपए  पहुंच गया है।

आपको बता दें कि 10 सितंबर को कांग्रेस ने तेल के बढ़ते दाम को लेकर भारत बंद किया था। कई विपक्षी दलों ने कांग्रेस का समर्थन किया था। इस दौरान कांग्रेस ने केंद्र सरकार से पेट्रोल डीजल के दाम कम करने की मांग की। वहीं सरकार ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपए का गिरना और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के बढते दाम के कारण देश में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। सरकार तेल के बढ़ते दाम को कम नहीं कर सकती है।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.